SSC ने बढ़ाई 1223 पदों पर आवेदन की अाखिरी तारीख, जानिए लास्ट डेट

एसएससी ने दिल्ली पुलिस, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPFs) और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के सब इंस्पेक्टर और असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर पदों के आवेदन के लिए अंतिम तिथि बढ़ा दी है. एसएससी ने कुल 1223 पदों पर आवेदन मंगाएं हैं. इससे पहले इन पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि 2 अप्रैल थी.

पदों का विवरण
दिल्ली पुलिस – 97 पुरुष और 53 महिलाओं की जगह खाली
CRPF- 274 पुरुषों की भर्ती, 27 पूर्व सैनिक

 BSF- 483 पुरुष और 25 महिलाएं, 51पूर्व सैनिक
ITBP- 72 पुरुष व 13 महिलाएं, 8 पूर्व सैनिक की भर्ती
SSB- कुल 206 व 21 पूर्व सैनिक

कौन कर सकता है आवेदन
इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की उम्र 20 से 25 साल के बीच होनी चाहिए. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएट या इसके कोई समकक्ष डिग्री होना जरूरी है. इसके अलावा दिल्ली पुलिस में सब इंस्पेक्टर के पद के लिए उम्मीदवारों के पास ड्राइविंग लाइसेंस भी होना चाहिए.

सैलरी
दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों में सब-इस्पेक्टरों को पे बैंड 2 के तहत 4200 रुपये के ग्रेड पे के साथ 9,300-34,800 रुपये सैलरी प्रतिमाह मिलेगी. केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल में असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टरों को 2800 रुपये के ग्रेड पे के साथ 5,200-20,200 रुपये सैलरी प्रतिमाह मिलेगी.

आवेदन शुल्क
सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 100 रुपए का शुल्क और SC/ST, एक्स सर्विसमैन व महिलाओं से भी कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा.

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन पेपर-l, फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (PST), फिजिकल एंड्यूरेंस टेस्ट (PET), पेपर-ll, मेडिकल परीक्षा के जरिए होगा.

आवेदन की अंतिम तारीख
एसएससी ने आवदेन की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 13 अप्रैल कर दी है. अब आप दिल्ली पुलिस, केंद्रीय सुरक्षा बल में 13 अप्रैल तक आवेदन कर सकते है

कैसे करें आवेदन
इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर आप आवेदन कर सकते हैं

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com