Satya Nadella की इस बात पर गदगद हुए भारत के पूर्व Xiaomi हेड मनु कुमार जैन

भारत के पूर्व शाओमी हेड मनु कुमार जैन ने एक्स हैंडल पर एक लेटेस्ट पोस्ट शेयर किया है। मनु कुमार की इस पोस्ट में माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला का जिक्र हुआ है।

गदगद हुए मनु कुमार

मनु कुमार एक्स हैंडल पर अपने लेटेस्ट पोस्ट के साथ लिखते हैं कि मुझे उस वक्त सबसे बेहतरीन महसूस हुआ जब सत्या नडेला ने सर्विस के रूप में एआई मॉडल को पेश किया।

इन एआई मॉडल में ओपनएआई के चैटजीपीटी, मेटा के Llama और JAIS का नाम शामिल रहा। मनु लिखते हैं कि यह उस अविश्वसनीय यात्रा का गौरवपूर्ण और विनम्र अनुस्मारक है जिस पर हम चल रहे हैं।

मनु कुमार जैन की खुशी की क्या रही वजह

दरअसल, माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला हाल ही में अपनी भारत यात्रा के दौरान एक एआई इवेंट का हिस्सा बने।

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में हुए इस इवेंट में कई बिजनेस लीडर्स को इनवाइट किया गया था। मेहमानों की इस लिस्ट में शाओमी के पूर्व भारत हेड मनु कुमार जैन भी शामिल थे।

शाओमी के पूर्व भारत हेड मनु कुमार जैन अब अबु-धाबी बेस्ड एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फर्म का हिस्सा हैं। इस फर्म का नाम G42 है। इस कंपनी में मनु कुमार का काम कंपनी के विस्तार के लिए नेतृत्व करना है।

कंपनी ने एक अरबी लार्ज लैंग्वेज मॉडल JAIS को डेवलप किया। इस लार्ज लैंग्वेज मॉडल को सबसे पहले नडेला ने ही की नोट्स के जरिए पेश किया।

जैन ने इसी कड़ी में नडेला को अपना शुक्रिया अदा किया और माइक्रोसॉफ्ट की तारीफों के पुल बांधे हैं। जैन ने माइक्रोसॉफ्ट द्वारा एआई को लेकर किए गए प्रयासों को सराहनीय बताया है।

मनु कुमार ने सत्या नडेला के एआई पर टॉक प्रोग्राम में शामिल होने को लेकर अपनी खुशी जाहिर की है। मनु कुमार ने इसी एआई प्रोग्राम को लेकर अपने एक्स हैंडल पर लेटेस्ट पोस्ट शेयर किया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com