आतंकी-गैंगस्टर गठजोड़ में एनआईए की पंजाब-हरियाणा समेत पांच राज्यों में दबिश

आतंकवादियों-गैंगस्टरों का नेटवर्क तोड़ने के लिए नेशनल इन्वेटिगेशन एजेंसी (एनआईए) ने मंगलवार को पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश में 30 स्थानों पर छापे मारे। एनआईए सूत्रों के अनुसार यह कार्रवाई पंजाब में 27 फरवरी को 14 जगह एवं राजस्थान में दो ठिकानों पर छापों के दौरान हिरासत में लिए छह लोगों से पूछताछ और बरामद किए मोबाइल फोन, डिजिटल डिवाइस और दस्तावेज के आधार पर की गई है।

पंजाब के मोगा और फरीदकोट में एनआईए टीमों ने मंगलवार सुबह छह बजे दबिश दी। सुबह कोटकपूरा में नरेश कुमार उर्फ गोल्डी के घर टीम पहुंची। यहां टीम ने करीब दो घंटे तक तलाशी ली और परिवारवालों से पूछताछ भी की। दूसरी टीम ने मोगा के बिलासपुर गांव में 22 वर्षीय नौजवान रविंदर सिंह से पूछताछ की।

रविंदर सिंह ने बताया कि उनके घर पर करीब 2:30 घंटे तक टीम तलाशी लेती रही और पूछताछ भी की। टीम एक मोबाइल नंबर के बारे में जानकारी जुटा रही थी, जो कि उनका पुराना नंबर था। वह नंबर काफी समय पहले ही गिर गया था। एनआईए की एक अन्य टीम ने सुबह करीब छह बजे जगरांव के गांव मल्ला में भी दबिश दी।

एनआईए की टीम थाना हठूर की पुलिस की मदद से बलतेज सिंह के घर पहुंची। वहां टीम ने करीब 5 से 6 घंटे तक पूछताछ की और साक्ष्य जुटाए। सूत्रों के मुताबिक फेसबुक पर खालिस्तानी व गैंगस्टरों को लेकर शेयर की गईं फोटो व वीडियो को लेकर भी पूछताछ की गई थी। इतना ही नहीं परिवार से विदेश में कौन-कौन रहता है और वे कब से वहां हैं, इस तरह की कई जानकारी भी जुटाई गई।

सिवानी में ट्रांसपोर्टर के घर पहुंची टीम
हरियाणा के हिसार में एनआईए की टीम पहुंची है। जानकारी के अनुसार टीम ने सिवानी के दरियापुर ढाणी में ट्रांसपोर्टर के घर छापेमारी की है। अधिकारियों द्वारा इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी जा रही है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com