दीवाली से पहले स्कूली छात्रों को बड़ा तोहफा देने की तैयारी में मान सरकार

विधायक अशोक पराशर पप्पी का प्रयास अगर कामयाब रहा तो हल्का सेंट्रल में  दिवाली से पहले 2 नए स्कूल ऑफ एमीनेंस में कक्षाएं शुरू हो सकती हैं। पिछले काफी समय से बनकर तैयार हो चुके किदवई नगर और मिल्लर गंज के स्कूलों में विद्यार्थियों की क्लासेज शुरू करने को लेकर विधायक पराशर और जिलाधीश साक्षी साहनी लगातार विभिन्न विभागों के अधिकारयों से मीटिंग कर रहे हैं। 

शनिवार को भी पराशर व डी.सी. विभिन्न विभागों के अधिकारियों को साथ लेकर दोनों स्कूलों में पहुंचे, जहां स्कूल शुरू करने से पहले यहां शिक्षा व स्टूडेंट्स के लिहाज से पेंडिंग कार्य को तय समय में कंप्लीट करने के लिए काफी देर तक चर्चा हुई। डी.सी. ने शिक्षा विभाग को जल्दी ही अपनी जरूरतें बताने हेतु कहा है ताकि समय रहते सभी कार्य पूरे हो सकें। 

बता दें कि हलका सैंट्रल के किदवई नगर और मिलरगंज में निर्माणाधीन दो ‘स्कूल ऑफ एमिनेंस’ (एस.ओ.ई.) इसी वर्ष शुरू करने की योजना है, जिसे लेकर विधायक और डीसी ने दोनों स्कूल विजिट किए। विधायक पराशर ने बताया कि इन स्कूलों को स्मार्ट क्लासरूम, अत्याधुनिक बुनियादी ढांचे, लैब, सीसीटीवी निगरानी और विभिन्न खेलों के लिए मैदान जैसी सुविधाओं से सुसज्जित किया जाएगा। किदवई नगर में एस.ओ.ई. का निर्माण लुधियाना नगर सुधार ट्रस्ट द्वारा और मिलरगंज में लोक निर्माण विभाग द्वारा किया जा रहा है जिनका कार्य लगभग पूरा हो चुका है।  इन स्कूलों की शुरुआत का उद्देश्य छात्रों के सर्वांगीण विकास और उनके उज्जवल भविष्य के लिए शिक्षा क्षेत्र में क्रांति लाना है।

विधायक पप्पी ने कहा कि पंजाब सरकार शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में उच्च गुणवत्ता वाली सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान द्वारा शुरू किया गया यह कार्यक्रम सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल है और अधिकारियों से अनुरोध किया कि शेष कार्यों को जल्द से जल्द पूरा किया जाए। डिप्टी कमिश्नर साक्षी साहनी ने बताया कि दोनों स्कूलों के भवन निर्माण कार्य लगभग पूरा हो चुका है और केवल कुछ ही कार्य शेष हैं।

उन्होंने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे इन कार्यों को शीघ्र पूरा करें। उन्होंने चल रहे कार्यों की विस्तार से समीक्षा की और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। इस निरीक्षण के दौरान एस.डी.एम. पूरबी विकास हीरा, डी.ई.ओ. डिंपल मदान, एल.आई.टी., एम.सी. और लोक निर्माण विभाग के अधिकारी भी उपस्थित थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com