पीएम मोदी से मिले सीरो मालाबार चर्च के प्रमुख आर्कबिशप थट्टिल

केरल की प्रभावशाली सीरो-मालाबार चर्च के प्रमुख आर्कबिशप चुने गए राफेल थट्टिल ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की। कैथोलिक चर्चों के प्रमुख पोप फ्रांसिस द्वारा कार्डिनल जॉर्ज एलेनचेरी का इस्तीफा स्वीकार करने के बाद थैट्टिल को बिशपों की धर्मसभा द्वारा चुना गया था। एलेनचेरी ने गत सात दिसंबर को इस्तीफा दिया था।

प्रधानमंत्री मोदी ने एक्स पोस्ट में आर्कबिशप के साथ बैठक के फोटो साझा किए। प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बातचीत में थट्टिल ने इसे सौहार्दपूर्ण दौरा बताया।

यह बिना उद्देश्य की बैठक थी- आर्कबिशप
उन्होंने कहा कि यह बिना उद्देश्य की बैठक थी। हमें चर्च से जुड़े कई मुद्दों पर चिंता है, लेकिन यह बैठक उन सभी पर चर्चा के लिए नहीं थी। प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात पर खुशी जताते हुए आर्कबिशप ने कहा कि सरकार का सहयोग करना प्रत्येक नागरिक की जिम्मेदारी है।

बिशप्स ने चर्च के कई मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की

उन्होंने बताया कि वह बेंगलुरु में आयोजित कैथोलिक बिशप कांफ्रेंस आफ इंडिया (सीबीसीआई) में भाग लेने के बाद दिल्ली आया हूं। कॉफ्रेंस में बिशप्स ने चर्च के कई मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की है। उन्होंने बताया कि आने वाले दिनों में सीबीसीआइ चर्च के मुद्दों पर चर्चा करने के लिए सरकारी अधिकारियों से मुलाकात करेगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com