PM मोदी ने मणिपुर वासियों को उनके राज्य स्थापना-दिवस पर दी बधाई

मणिपुर, मेघालय और त्रिपुरा को अलग राज्य बने पांच दशक हो गए हैं। पूर्वोत्तर क्षेत्र (पुनर्गठन) अधिनियम 1971 के तहत मणिपुर, मेघालय और त्रिपुरा को 21 जनवरी 1972 को अलग राज्य का दर्जा दिया गया था। मणिपुर स्थापना दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुभकामनाएं दी।

उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट साझा किया। पीएम मोदी ने लिखा,”राज्य के लोगों को मेरी शुभकामनाएं। मणिपुर ने भारत की प्रगति में एक मजबूत योगदान दिया है। हमें राज्य की संस्कृति और परंपराओं पर गर्व है। मैं मणिपुर के निरंतर विकास के लिए प्रार्थना करता हूं।”

‘त्रिपुरा के लोगों की समृद्धि की कामना करता हूं’
मोदी ने त्रिपुरा के लोगों को उनके राज्य स्थापना दिवस पर बधाई दी और कामना की कि यह दिन राज्य के अद्वितीय इतिहास और समृद्ध विरासत का जश्न मनाए। उन्होंने कहा, ”त्रिपुरा के लोगों की समृद्धि और सद्भाव की कामना करता हूं।”

एक अन्य पोस्ट में मोदी ने कहा, “मेघालय के लोगों को राज्यत्व दिवस की शुभकामनाएं! आज मेघालय की अविश्वसनीय संस्कृति और वहां के लोगों की उपलब्धियों का जश्न मनाने का अवसर है।” प्रधानमंत्री ने कहा,”आने वाले समय में मेघालय प्रगति की नई ऊंचाइयों को छुएगा।”

राज्य में उग्रवादियों का बढ़ रहा आतंक
पिछले कुछ दिनों से राज्य में उग्रवादियों के उपद्रव लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इन हिसंक घटनाओं पर चिंता जताते हुए राज्य के शिक्षा मंत्री बसंत कुमार सिंह ने शनिवार को कहा कि सरकार उग्रवादियों को माकूल जवाब देने के लिए पूरी तरह तैयार है।

बता दें कि पिछले कुछ दिनों में उग्रवादियों ने हमले करते हुए सात लोगों की हत्या कर दी। इन हमलों में दो मणिपुर पुलिस कमांडो, चार ग्रामीण और एक ग्राम रक्षा स्वयंसेवक की मौत हो गई। बता दें कि राज्य में संदिग्ध उग्रवादियों ने निंगथौखोंग खा खुनौ गांव में घुसकर चार लोगों की हत्या कर दी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com