PM मोदी ने किया बजट से पहले ये बड़ा… ऐलान दिया ये….संकेत

आगामी फरवरी में पेश होने वाले आम बजट की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. इस बजट के पेश होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक खास पहल की है. इसके तहत आप पीएम मोदी को बजट से जुड़े सुझाव दे सकते हैं.

दरअसल, 5 जनवरी को MyGov ट्विटर हैंडल से बजट को लेकर ट्वीट कर किसान की हालत और शिक्षा में सुधार के संबंध में सुझाव मांगे गए थे. पीएम मोदी ने बुधवार को इसे रिट्वीट किया है.इसके साथ ही पीएम मोदी ने लिखा, “केंद्रीय बजट 130 करोड़ भारतीयों की आशा, आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करता है और भारत को विकास की दिशा में आगे बढ़ता है. मैं आप सभी को इस वर्ष के बजट के लिए अपने विचारों और सुझावों को साझा करने को आमंत्रित करता हूं.” ऐसे में अगर आप पीएम मोदी को बजट से जुड़े सुझाव देना चाहते हैं तो आपको MyGov पर विजिट करना होगा.

बता दें कि गुरुवार को पीएम मोदी नीति आयोग में विशेषज्ञों के साथ बैठक करने वाले हैं. इस बैठक में अर्थव्यवस्था की स्थिति पर चर्चा होने की उम्मीद है. बैठक में नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार, मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ कांत और अन्य सीनियर अधिकारी भाग लेंगे. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को देश के शीर्ष उद्योगपतियों के साथ अर्थव्यवस्था की स्थिति पर चर्चा की.

इस बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण अपना दूसरा आम बजट पेश करेंगी. आर्थिक सुस्‍ती के बीच यह बजट काफी अहम माना जा रहा है. चालू वित्त वर्ष की जुलाई-सितंबर तिमाही में सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) की वृद्धि दर घटकर 4.5 प्रतिशत पर आ गई है जो इसका छह साल का निचला स्तर है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com