PM मोदी के साथ काम करना चाहते हैं, तो ऐसे करें आवेदन

क्या आप नौकरी की तलाश में हैं, तो जल्दी से आवेदन कर दें, यह आपके लिए खुशखबरी है। नौकरी के मौके कोई और नहीं बल्‍कि केंद्र सरकार दे रही है, वह भी सीधी भर्ती के जरिए। इसके लिए आपको प्राइवेट नौकरी की तरह केवल रेज्‍यूमे भेजना होगा। अगर आपको नौकरी मिलेगी तो आप सीधे तौर पर मोदी सरकार के मंत्रालयों के लिए काम करेंगे।

PM मोदी के साथ करे नौकरी

PM मोदी के साथ करे नौकरी

नौकरी के लिए आपको सरकार के पोर्टल www.mygov.in के जरिए आवेदन करना होगा। रेज्यूमे पीडीएफ फॉर्मेट में देना होगा। केंद्रीय मंत्रालयों में विभिन्न पदों पर काम करने के इच्छुक लोगों के रेज्यूम मांगे गए हैं। भारत के ही नागरिकों को इन जगहों पर नियुक्ति दी जाएगी। सरकार को सीनियर लेवल और विशेषज्ञ स्तर के लिए कॉन्ट्रैक्ट पर लोग चाहिए।

केंद्र सरकार को एडिटोरियल राइटर्स, सीनियर मैनेजमेंट प्रोफेशनल्स, सॉफ्टवेयर डेवलपर्स, रिसर्चर्स, डाटा साइंटिस्ट, ग्राफिक्स डिजाइनर, डिजिटल कंटेट स्क्रिप्ट राइटर्स, एडवर्टाइजिंग प्रोफेशनल, एकेडमिक एक्सपर्ट, सोशल मीडिया एक्सपर्ट और ऐपलीकेशन डेवलपर्स चाहिए। यानी आप इन पदों के लिए रेज्‍यूमे के जरिए आवेदन कर सकते हैं। उन्‍हीं लोगों को नौकरी दी जाएगी, जो उस क्षेत्र के विशेषज्ञ होंगे।
MyGov पोर्टल ने पोस्ट में कहा है, ‘MyGov की तरफ से रेज्युमे की स्क्रूटनी की जाएगी और शॉर्टलिस्ट लोगों को आगे विचार-विमर्श और इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इसमें पे-पैकेज पर भी बातचीत होगी। हालांकि, इस फोरम में रेज्युमे दाखिल करना रोजगार या आपसे काम लेने की गारंटी नहीं है। एडिटोरियल राइटर्स के लिए सरकार को मास कम्युनिकेशन-जर्नलिजम या इकनॉमिक्स या सोशल साइंसेज में मास्टर्स डिग्री रखने वालों की जरूरत है। उनके पास प्रमुख मीडिया प्लैटफॉर्म पर लिखने का भी अनुभव होना चाहिए।
 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com