PM मोदी एक महीने में तीसरी बार बंगाल दौरे पर 22 फरवरी को सांसद लॉकेट चटर्जी के लिए करेगे जनसभा

पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टियों ने प्रचार अभियान तेज कर दिया है. एक तरफ जहां टीएमसी ने आधिकारिक तौर पर चुनावी अभियान का हाल ही में आगाज कर दिया तो दूसरी तरफ पीएम मोदी एक महीने में तीसरी बार बंगाल दौरे पर 22 फरवरी को पहुंचेंगे.

हुगली जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा की तैयारियां जोरों पर है. हल्दिया के बाद प्रधानमंत्री की यह दूसरी पब्लिक रैली है. पीएम मोदी 23 जनवरी को भी बंगाल दौरे पर पहुंचे थे. तब पीएम सुभाषचंद्र बोस की 125वीं जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में बंगाल आए थे.

यह रैली मशहूर डनलप टायर फैक्ट्री ग्राउंड में होने जा रही है. यहां पर दो मंच बनाए गए हैं.एक मंच पब्लिक रैली के लिए और दूसरा मंच सरकारी कार्यक्रम के लिए. सरकारी कार्यक्रम से प्रधानमंत्री पश्चिम बंगाल के लिए रेल की कई योजनाओं को हरी झंडी दिखाएंगे. इनमें सबसे प्रमुख है बारानगर स्टेशन से नवापाड़ा तक मेट्रो रेल सेवा का शुभारंभ.

पीएम मोदी ने खुद ट्वीट कर हुगली में मेट्रो सेवा के विस्तार को लेकर जानकारी दी है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है, “नवापाड़ा से दक्षिणेश्वर तक की मेट्रो रेल सेवा का उद्घाटन किया जाएगा. यह योजना काफी विशेष है. इस परियोजना से पवित्र काली माता मंदिर तक के सफर में आसानी होगी. ऐसे मंदिर भारत संस्कृति के जीवंत प्रतीक हैं.” एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा है, आपको यह जानकर खुशी होगी कि बारानगर और नवापाड़ा स्टेशन आधुनिक सुविधाओं से लैस हैं. इससे लोगों को मदद मिलेगी.

बता दें कि हुगली जिले में प्रधानमंत्री की दूसरी रैली करने के पीछे कई वजह हैं. सबसे प्रमुख वजह यह है कि हुगली जिले में पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी का प्रदर्शन अच्छा रहा था. 2019 के लोकसभा चुनाव में हुगली सीट से बीजेपी की लॉकेट चटर्जी ने जीत दर्ज की थी. ऐसे में इस जीत को बरकरार रखने की कोशिश में पीएम की जनसभा यहां रखी गई है.

इस मैदान का अपना इतिहास है. यह एरिया एक समय में एशिया की सबसे बड़ी टायर फैक्ट्री रही डनलप का है. लेकिन डनलप फैक्ट्री को बंद हुए सालों हो चुके हैं. ऐसे में यहां के लोगों को पीएम से कुछ घोषणाओं की उम्मीद है. यहां प्रधानमंत्री की रैली 22 फरवरी को तो हो ही रही है, साथ ही 2 दिन बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की जनसभा भी इसी मैदान में होने वाली है. इन दो बड़ी जनसभाओं को देखते हुए यहां के लोग काफी उत्साहित हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com