Perfume खरीदते वक्त इन चीजों पर भी फोकस करना चाहिए

गर्मियों में डिओडरेंट और परफ्यूम की एक्स्ट्रा जरूरत पड़ती है जो पसीने की वजह से आने वाली बदबू को दूर रखते हैं। परफ्यूम्स की शॉपिंग करते वक्त हमारा पूरा फोकस बस उसकी खुशबू पर होता है लेकिन बस इतना काफी नहीं कुछ और भी चीजें हैं जिनका आपको परफ्यूम या डिओडरेंट की खरीददारी करते वक्त खासतौर से ध्यान रखना चाहिए।

डिओडरेंट, परफ्यूम्स का सबसे ज्यादा इस्तेमाल गर्मियों में ही होता है, जो आपको लंबे समय तक पसीने की बदबू से बचाए रखने का काम करते हैं। सिर्फ इतना ही नहीं परफ्यूम्स मूड को भी तरोताजा रखते हैं। शरीर से आने वाली भीनी- भीनी सी खुशबू आपको हैप्पी रखती है, तो परफ्यूम्स के फायदे तो आपने जान लिए, लेकिन इसे खरीदते वक्त कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है। परफ्यूम्स खरीदते वक्त ज्यादातर लोगों की प्रियोरिटी इसकी खुशबू होती है और किन चीजों पर गौर फरमाना चाहिए, आज के लेख में हम इसी के बारे में जानने वाले हैं। 

परफ्यूम की खरीददारी के टिप्स 

1. परफ्यूम खरीदते वक्त कभी भी इसे शरीर के अंदरूनी हिस्सों पर न लगाएं, क्योंकि इससे रिएक्शन होने का खतरा रहता है।

2. परफ्यूम खरीदने से पहले इसमें एसिड की मात्रा चेक करना भी बहुत जरूरी है। एसिड की ज्यादा मात्रा खुजली, रैशेज, दाने आदि की वजह बन सकती है।

3. परफ्यूम कितना असरदार है और आपकी स्किन के लिए सही है, ये चेक करने के लिए इसे अपनी कलाई पर लगाएं। अगर उस भाग पर दस मिनट तक कई खुजली या काला धब्बा नहीं पड़ता, तो मतलब यह आपकी स्किन के लिए हर तरह से परफेक्ट है।

4. परफ्यूम खरीदने से पहले इसकी सुगंध की जांच स्टोर के बाहर जाकर करें, क्योंकि स्टोर के अंदर एयर कंडीशनिंग का असर परफ्यूम की सुंगध पर पड़ता है। साथ ही वहां इतनी ज्यादा खुशबू फैली रहती है कि आपने जो परफ्यूम चुना है, उसकी खुशबू का पता ही नहीं लग पाता।

5. गर्मियों में धूल, मिट्टी, गंदगी, पसीना, शाम तक पूरे शरीर को बदबूदार बना देते हैं। ऐसे में आपके शरीर के नेचुरल केमिकल्स के साथ मेल खाते परफ्यूम आपके लिए बेहतर साबित होंगे।

6. गर्मियों में हाई कॉन्सनट्रेशन(उच्च सान्द्रता) वाले परफ्यूम का चयन करना चाहिए, जिससे यह गर्मी और नमी झेल सके।

7. अगर त्वचा पर जलन, झनझनाहट, सिरहन महसूस हो, तो परफ्यूम का इस्तेमाल तुरंंत बंद कर देना चाहिए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com