Paytm अब मोबाइल पर ही लोगो को बीमा उत्पाद खरीदने का मौका देगा

देश के सबसे बड़े पेमेंट और फाइनेंशियल प्‍लेटफॉर्म Paytm का परिचालन करने वाली वन97 कम्‍युनिकेशंस लिमिटेड (ओसीएल) को बीमा उत्पाद बेचने का लाइसेंस मिल गया है. इस तरह से अब उपभोक्ताओं को आसानी से अपने मोबाइल पर ही बीमा उत्पाद खरीदने का मौका मिलेगा.

कंपनी ने बताया कि उसकी पूर्ण-स्‍वामित्‍व वाली इकाई पेटीएम इंश्‍योरेंस ब्रोकिंग प्राइवेट लिमिटेड (PIBPL) को बीमा नियामक एवं विकास प्राध‍िकरण (IRDAI) से जीवन और गैर-जीवन बीमा बेचने के लिए लाइसेंस मिल गया है. लाइसेंस मिलने के बाद कंपनी पूरे भारत में अपने करोड़ों उपभोक्‍ताओं के लिए अपने प्‍लेटफॉर्म पर बीमा उत्‍पादों की पेशकश करेगी.

अपनी 100 प्रतिशत स्‍वामित्‍व वाली इकाई PIBPL के जरिये कंपनी दो-पहिया, चार-पहिया, स्‍वास्‍थ्‍य और जीवन बीमा श्रेणी में बीमा उत्‍पादों की पेशकश करेगी.

पीआईबीपीएल ने भारत की अग्रणी बीमा कंपनियों में से 20 के साथ साझेदारी की है और अगले कुछ हफ्तों में 30 और कंपनियों के साथ भागीदारी की जाएगी. कंपनी अपने ग्राहकों को पॉलिसी मैनेजमेंट और क्लेम सेवाएं भी प्रदान करेगी.

पीआईबीपीएल पिछले कुछ महीनों से उपभोक्‍ताओं की बीमा उत्‍पादों के लिए जरूरतों को समझने के लिए काम कर रही है और अब कंपनी आसान और सरलता से समझ में आने वाली ऑनलाइन प्रक्रिया के जरिये अभिनव बीमा उत्‍पादों की पेशकश करने का दावा किया है.

कंपनी पूरे देश में बीमा उत्‍पादों की बिक्री के लिए अपने 1.6 करोड़ मर्चेंट पार्टनर के मजबूत नेटवर्क का लाभ उठाएगी. पीआईबीपीएल की योजना अधिक से अधिक उपभोक्‍ताओं तक बीमा उत्‍पादों को पहुंचाने की है.

कंपनी ऐसे मर्चेंट पार्टनर्स को चिह्नित करने की प्रक्रिया में है, जिन्‍हें प्‍वाइंट ऑफ सेल्‍स पर्सन (पीओएसपी) के रूप में प्रशिक्षित किया जा सके.

कंपनी की योजना इस साल 2 लाख पीओएसपी तैयार करने की है. नई कंपनी में तीन डायरेक्टर हैं विजय शेखर शर्मा, विकास गर्ग और अमित नैय्यर. पिछले साल अक्टूबर महीने में कंपनी ने रविंदर कुमार गुप्ता को सीईओ और अमित अग्रवाल को सीएफओ नियुक्त किया है.

इस सेक्टर में पेटीएम का मुकाबला पॉलिसी बाजार, टर्टलमिंट से होगा. फरवरी महीने में फोन पे ने भी इंटरनेशनल ट्रैवल इंश्योरेंस सर्विस की शुरुआत की है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com