OpenAI CEO Sam Altman हुए शर्मिंदा, इस गलती की मांग रहे माफी

पॉपुलर चैटजीपीटी मेकर कंपनी ओपनएआई के सीईओ सैम ऑल्टमैन ने कंपनी के एग्जिट कागजी कार्रवाई में एक विवादास्पद प्रावधान के लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांगी है।दरअसल सैम ऑल्टमैन ने अपने ऑफिशियल एक्स हैंडल से एक लेटेस्ट पोस्ट जारी किया है। यह पोस्ट कंपनी ने हाई-प्रोफाइल लोगों के रिजाइन करने के बाद सामने आया है।

पॉपुलर चैटजीपीटी मेकर कंपनी ओपनएआई के सीईओ सैम ऑल्टमैन ने कंपनी के एग्जिट कागजी कार्रवाई में एक विवादास्पद प्रावधान के लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांगी है।

इसमें एनडीए (non-disclosure agreements) पर साइन करने से इनकार करने पर कंपनी से जाने वाले कर्मचारियों की इक्विटी को रद्द करने की धमकी दी गई थी।

सैम ऑल्टमैन ने शेयर किया पोस्ट

दरअसल, सैम ऑल्टमैन ने अपने ऑफिशियल एक्स हैंडल से एक लेटेस्ट पोस्ट जारी किया है। यह पोस्ट कंपनी ने हाई-प्रोफाइल लोगों के रिजाइन करने के बाद सामने आया है।

मालूम हो कि ओपनएआई से को-फाउंडर Ilya Sutskever और एआई सेफ्टी टीम लीडर Jan Leike रिजाइन कर चुके हैं।

क्या है मामला

Vox की एक रिपोर्ट की मानें तो कंपनी के वे कर्मचारी जो एनडीए (non-disclosure agreements) साइन करने के पक्ष में नहीं थे, उन्हें कंपनी में काम करने की कमाई से जुड़ी इक्विटी से भी हाथ थोना पड़ रहा है। यह कर्मचारियों से जुड़ा लाखों डॉलर का मामला है।

सैम ऑल्टमैन ने रखी अपनी बात

सोशल मीडिया पर विवाद बने इस मामले पर सैम ऑल्टमैन ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कंपनी में इक्विटी क्लॉबैक प्रावधान को लेकर पुष्टी की है। हालांकि, साथ ही कहा है कि कंपनी ने इसे कभी लागू नहीं किया था।

उन्होंने लिखा, हमने कभी भी किसी की इक्विटी को वापस नहीं लिया है। अगर लोग अलगाव समझौते पर हस्ताक्षर नहीं करते हैं तो भी हम ऐसा नहीं करेंगे।

वे कहते हैं कि इस मामले को लेकर मैं ओपनएआई चलाने के लिए शर्मिंदगी महसूस कर रहा हूं। मुझे इस बात की जानकारी नहीं थी कि कंपनी में इस तरह का कुछ घट रहा है, जबकि मुझे जानकारी होनी चाहिए थी।

ऑल्टमैन ने बढ़ाया मदद का हाथ

सैम ऑल्टमैन ने कहा है कि इस तरह के स्टैंडर्ड को फिक्स करने के लिए टीम काम कर रही है। हालांकि, इस बीच अगर किसी पूर्व कर्मचारी ने पुराने एग्रीमेंट साइन किए हैं तो उन्हें परेशान होने की जरूरत नहीं है।

वे मुझसे संपर्क कर सकते हैं। इसके बाद हम इसे ठीक कर लेंगे। मैं इस मामले को लेकर माफी मांगता हूं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com