OMG…तो क्या सही में जितना कम करेंगे सेक्स, उतनी ज्यादा होगी उम्र

सेक्स को लेकर नए-नए शोध होते ही रहते हैं जिनमे नई नई बातें सामने आती हैं. जैसे सेक्स करने से सरदर्द जैसी परेशानी खत्म हो जाती है. ऐसी ही और बातें हैं जो सामने आई हैं. शोधकर्ताओं के अनुसार जो लोग शारीरिक संबंध कम बनाते हैं वे अपेक्षाकृत अधिक जीवन जीते है. जी हाँ, इजराइल की तल अवीव यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं ने अपने शोध के आधार पर माना है कि कम शारीरिक संबंध और शाकाहारी भोजन खाने वाले अधिक लंबा जीवन जीते है. अगर आप भी खूब सेक्स करते हैं तो थोड़ा कम कर दें.

दरअसल, शोधकर्ताओं ने 1,1014 रेपटाइल्स पर अध्ययन किया, जिसमें 672 छिपकली और 335 सांप शामिल हैं. अध्ययन के दौरान पाया की अधिक संबंध बनाने, ज्यादा अंडे देने वाले और अधिक प्रजनन करने वाले जीवों का जीवनकाल अपेक्षाकृत कम होता है. वहीं शोधकर्ता शाइ मेरी के मुताबिक, ”प्रजनन मादा के अत्यधिक तनाव में होने से ही संभव हो सकता है, प्रजनन की अवस्था में वह बेहद शारीरिक तनाव में होती है.

जानिए, आखिर कैसे इन रातों में स्त्री – पुरूष का सम्भोग करना बनेगा दुखदाई

इसमें ये पाया कि जीव जल्दी सेक्सुअली मैच्योर होते हैं, उनका बुढ़ापा भी अपेक्षाकृत जल्दी आता है. बता दें, कम संबंध बनाने के अलावा शाकाहारी भोजन करने वाले की उम्र बढ़ती है. उन्होंने छिपकली के अध्ययन में बताया की शाकाहारी छिपकली कीड़े-मकौड़े खाने वाली छिपक‌लियों की अपेक्षा अधिक जीवन जीती हैं. प्रोटीन से भरपूर डाइट का सेवन प्रजनन क्षमता बढ़ाता है, जीवनकाल कम करता है और जल्दी बुढ़ापा लाता है. शोधकर्ता इनॉन स्कार्फ के अनुसार, शाकाहारी रेपटाइल्स की प्रजनन अवस्था देर से आती है जिससे उनका जीवनकाल बढ़ जाता है. यह शोध ग्लोबल इकोलॉजी एंड बायोजियोग्राफी जर्नल में प्रकाशित हुआ है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com