OMG…तो इस दिन महिलाओं को नहीं पहनने दी जाती ब्रा, वजह हैरान कर देगी

बहुत सी ऐसी बीमारियां होती हैं जिन्हें महिलाओं को ही झेलना होता है. उसी में से एक है ब्रेस्ट कैंसर जिसके लिए कई अभियान चलाये जाते हैं. लेकिन फिर भी इसके प्रति जागरूक नही है. लेकिन आप सभी को पता हो की हर साल इसके लिए जागरूकता फैलाने के लिए 13 October को ‘No Bra Day’ मनाया जाता है. अब ये कहा मनाया जाता और कैसे मनाया जाता है इसी विषय में आज हम आपको बताने जा रहे हैं.

13 अक्टूबर का वह दिन होता है जब महिलाओं को ब्रा नहीं पहनने को कहा जाता है. इस दिन महिलाओं को ब्रा ना पहनने के लिए प्रेरित किया जाता है. दरअसल में इसे मनाने का रीजन है Breast Cancer Awareness जो हर साल मनाया जाता है. इस दिन कोई भी महिला ब्रा नहीं पहनती बल्कि सभी इसकी जागरूकता को बढ़ाने के लिए इस दिन को अच्छे से मनाती हैं.

घर में एक ही टॉयलेट होने से परेशान थी महिला, उसके बाद कर दिया ऐसा काम की, जानकर दुनिया हो रही हैरान

इस डे का उद्देश्य ब्रेस्ट कैंसर के प्रति लोगों को जागरुक करना और महिलाओं को Self-Examinations के लिए ज्यादा से ज्यादा आकर्षित करना है. आप सभी को इस बात की जानकारी हो की अगर समय रहते ही यह पता चल जाए की ब्रेस्ट कैंसर है तो इसका इलाज सम्भव होता है और मरीज को बचाया जा सकता है. इतना ही नहीं ये भी बताया जाता है कि इसकी पहचान कैसे की जाती है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com