OMG …तो प्लास्टिक की बोतल में पानी पीने से होते हैं पुरुष के स्पर्म काउंट कम

हम कहीं भी जाते हैं तो पल्स्टिक की बोतल में पानी भरकर ले जाते हैं. लेकिन ये बात आपको पता होनी चाहिए कि प्लास्टिक आपकी सेहत के लिए कितना नुकसान दायक हो सकता है. आपको बता दें, प्लास्टिक की बोतल कई ऐसे केमिकलो से मिलकर बनाई जाती है जो शरीर को नुकसान पहुँचते है, और यह गर्म होने पर रिसकर पानी में मिल जाते हैं. इन बोतलों में पानी पीने से कैंसर, कब्ज और पेट संंबंधी कई बीमारियां होने का खतरा बना रहता है.

कैंसर : एक शोध में इस बता का पता चला है की प्लास्टिक की बोतल में पानी पीने से या इसके इस्तेमाल से कैंसर हो सकता है. हवाई स्थित कैंसर हॉस्पिटल के डॉक्टर एडवर्ड फुजीमोटो ने प्लास्टिक और कैंसर कई तरह के काफी शोध किया है. उन्होंने निष्कर्ष निकले की प्लास्टिक के बर्तन में खाना गर्म करना और कार में रखे बोतल का पानी पीने से कैंसर होने का खतरा बाद जाता है. इसलिए किसी भी तरह की प्लास्टिक का इस्तेमाल ना करें.

दिमाग की कमजोर : जब प्‍लास्टिक की बोतल का निर्माण किया जाता है तो उसमे बाइसफेनोल ए का प्रयोग किया जाता है जो दिमाग के कार्यकलाप को प्रभावित करती है. इससे समझने और याद रखने की शक्ति में कमी आने लगती है.  

कब्‍ज और पेट की बीमारियां : बाइसफेनोल ए का असर पेट पर भी होता है. BPA नामक रसायन जब पेट में प्रवेश करता है, तो इसका असर पाचन क्रिया पर होने लगता है. इससे खाना पचने में परेशानी होती है और कब्‍ज और पेट में गैस की समस्‍या हो जाती है.

गर्भपात का खतरा : वह महिलाएं जो बड़ी मुश्किलों से प्रेगनेंट हुई हो तथा जिनका पहले भी मिसकैरेज हो चुका है, उन्‍हें अपने अच्छे स्वस्थ के लिए प्‍लास्टिक की बोतल से ज्‍यादा पानी नहीं पीना चाहिए. प्लास्टिक की बोतल का पानी पीने से पुरुषों में स्‍पर्म काउंट कम होने लगता है. इस बात की एक शोध में पुष्टि की गई है की प्लास्टिक की बोतल का पानी पीने से पुरुषों में यौन आकर्षण कम होने का पता लगाया गया है.  

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com