Odd-Even से छूट के लिए CNG वाहन चलाने वालों को दोबारा करना होगा ये काम

राजधानी में 4 नवंबर से लागू हो जा रही ऑड-ईवन योजना (Odd-Even Scheme) में इस बार वाहनों पर लगे सीएनजी के पुराने स्टीकर मान्य नहीं होंगे। दिल्ली सरकार इस बार नए सिरे से दोबारा सीएनजी स्टीकर बांटेगी। परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने परिवहन अधिकारियों के साथ हुई बैठक में यह फैसला लिया है।

परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने सोमवार को सचिवालय में ऑड-ईवन योजना की तैयारियों को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की। ऑड-ईवन योजना की घोषणा के बाद परिवहन मंत्री की यह दूसरी बैठक थी। दिल्ली में 4 से 15 नवंबर के बीच ऑड-ईवन योजना लागू की जाएगा। इसमें सीएनजी वाहनों को हर दिन चलने की छूट दी जाती है।

जनवरी 2016 में जब पहली बार ऑड-ईवन योजना लागू हुआ तब यह स्टीकर बांटे गए थे। दोबारा जब अप्रैल 2016 में दूसरी बार यह लागू हुआ तो उस समय पुराने स्टीकर को वैध माना गया। इसके चलते सरकार को दोबारा बड़ी संख्या में स्टीकर नहीं बांटने पड़े थे।

अब जब सरकार तीसरी बार ऑड-ईवन योजना लागू कर रही है, तो पुराने स्टीकर वैध नहीं मानेगी। नए सिरे से फिर स्टीकर बांटेगी। परिवहन अधिकारियों का कहना है कि स्टीकर दिल्ली के अलावा एनसीआर के शहरों में पंजीकृत सीएनजी ईंधन से चालित वाहनों को भी मिलेगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com