NTA MNS 2023: मिलिट्री नर्सिंग सेवा परीक्षा के लिए आवेदन शुरू

मिलिट्री नर्सिंग सर्विस में जाने की इच्छुक महिला उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। वर्ष 2023-34 के लिए मिलिट्री नर्सिंग सर्विस (MNS) की चयन परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) द्वारा आवेदन प्रक्रिया आज यानी सोमवार, 11 दिसंबर से शुरू कर दी गई है। एजेंसी द्वारा हाल ही में 6 दिसंबर को जारी अधिसूचना के मुताबिक इस परीक्षा (NTA MNS 2023) के लिए आवेदन प्रक्रिया 11 से 26 दिसंबर तक संचालित की जानी है। इसी अवधि में ही कैंडिडेट्स को निर्धारित परीक्षा शुल्क 900 रुपये का भुगतान करना होगा, जो कि सभी वर्गों के उम्मीदवारों के लिए समान है।

NTA MNS 2023: महिला उम्मीदवार इस वेबसाइट पर करें अप्लाई
मिलिट्री नर्सिंग सेवा परीक्षा के लिए सिर्फ महिला उम्मीदवार ही आवेदन कर सकती हैं। आवेदन के लिए उम्मीदवार इस परीक्षा के लिए NTA द्वारा लॉन्च किए गए विशेष पोर्टल, exams.nta.ac.in पर विजिट करें और फिर इस वेबसाइट पर एक्टिव किए जाने वाले लिंक के माध्यम से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर कैंडिडेट्स अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकती हैं। आवेदन के बाद सबमिट किए गए अप्लीकेशन की सॉफ्ट कॉपी डाउनलोड करके सेव कर लेनी चाहिए।

NTA MNS 2023: आवेदन के लिए जरूरी योग्यता मानदंड
मिलिट्री नर्सिंग सर्विस सेलेक्शन के लिए कैंडिडेट्स को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से एमएससी नर्सिंग या पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग या बीएससी नर्सिंग डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु आवेदन की तिथि को 21 वर्ष से कम तथा 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए, यानी उम्मीदवार का जन्म 25 दिसंबर 1988 से पहले और 26 दिसंबर 2002 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट का प्रावधान नहीं है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com