NewsWrap: दिल्ली में क्यों छा गई धूल?, पढ़ें सुबह की बड़ी खबरें

राजस्थान से चल रही धूल भरी आंधी ने दिल्ली वालों का सांस लेना मुश्किल कर दिया है. धूल और धुंध का आलम यह है कि सूरज भी दिन में धुंधला दिखाई दे रहा है. दिल्ली से सटे नोएडा में तो हालात और भी खराब हैं.

बुधवार को नोएडा में पीएम 10 का स्तर 1135 माइक्रोग्राम प्रति घन मीटर पहुंच गया है. मौसम विभाग का कहना है कि अगले तीन दिन तक इसी तरह के हालत दिल्ली-एनसीआर में बने रहेंगे.

 

अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के बीच ऐतिहासिक बैठक के बाद ट्रंप अमेरिका पहुंच चुके हैं. वहीं उत्‍तर कोरिया के परमाणु हथ‍ियारों के खात्‍मे को लेकर अमेरिका की ओर से एक बड़ा बयान आया है.

तमिलनाडु की राजनीति से जुड़ा आज अहम दिन है. बीते साल एआईएडीएमके की पलानीस्वामी सरकार से समर्थन वापस लेने वाले टी. टी. दिनाकरण गुट के 18 विधायकों की किस्मत पर फैसला आज आएगा. इन सभी विधायकों को विधानसभा स्पीकर ने अयोग्य करार दिया था, जिसके बाद इन्होंने मद्रास हाईकोर्ट में इसे चुनौती दी थी. कोर्ट का फैसले का सीधा असर राज्य की सरकार पर हो सकता है.

झारखंड के गोड्डा जिले के एक गांव में लोगों ने मवेशी चुराने के संदेह में दो मुस्लिमों को कथित रूप से पीट-पीटकर मार डाला. पुलिस का कहना है कि यह सामान्य चोरी का मामला है. संथाल परगना के डीआईजी अखिलेश कुमार झा के मुताबिक आदिवासी बहुल दुल्लु गांव के मुंशी मूर्मू के घर से पांच लोगों ने कथित रूप से भैंसें चुरा ली थीं. भैंसों को गायब देख मूर्मू और गांव के अन्य लोगों ने पांचों का पीछा किया और तड़के उन्हें पड़ोसी गांव बनकटी में पकड़ लिया.

भारत और अफगानिस्तान के बीच ऐतिहासिक टेस्ट मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. कागजों में भले ही यह दमदार और कमजोर टीम का मुकाबला नजर आ रहा है, लेकिन दुनिया की नंबर एक टीम भारत और टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू कर रहा अफगानिस्तान जब इस टेस्ट मैच में आमने-सामने होंगे तो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक नया अध्याय शुरू होगा.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com