New Year सेलिब्रेट इन 10 तरीकों से करें साल की शुरुआत, बन जायेगा यादगार पल…

भाई न्यू ईयर का क्या प्लान है और कहां जा रहा है इस बार घूमने? मेरा भी वही घिसा-पिटा जवाब होता है… बस यार घर पर ही रहेंगे और कहां जा सकते हैं. दोस्त भी न पूछ तो ऐसे लेते हैं, जैसे हर साल मैं न्यू ईयर कहीं बाहर ही सेलिब्रेट करता हूं. न्यू ईयर आने में अब कुछ ही दिन बाकी हैं. हर साल की तरह इस बार भी दोस्तों के साथ दारु पीने और डिस्क जाने का प्लान कर चुके हैं, तो आप भी मेरी कैटेगरी वाले ही हो.


1- क्लब में पीकर डांस करने से अच्छा है ट्रेकिंग पर जाएं

31st की रात किसी नाईट क्लब में जमकर डांस करने और दारू पीने के बाद किसी कोने में पड़े रहने से बेहतर है कहीं ट्रेकिंग पर निकल पड़ें. न्यू ईयर की सुबह भी शानदार होगी और ख़ुद भी अच्छा फ़ील करोगे. आप चाहें तो न्यू ईयर से कुछ दिन पहले किसी हिल स्टेशन की ट्रिप पर निकल जायें. शहरों के शोर-शराबे से दूर पहाड़ों पर ट्रेकिंग का लुफ़्त उठायें. इसके लिए आप हिमाचल प्रदेश के भृगु लेक ट्रेक, कर्नाटक के कुद्रेमुखा ट्रेक या फिर केरल के चेम्ब्रा पीक जा सकते हैं.

2- लॉन्ग ड्राइव पर निकलकर शहर के न्यू ईयर सेलेब्रेशन को अपने कैमरे में करें क़ैद

अगर किसी ट्रिप पर किसी हिल स्टेशन या दूसरे शहर जाने का मन नहीं है, तो आप अपने ही शहर में न्यू ईयर का लुफ़्त उठा सकते हैं. इसके लिए आपके पास कार और बाइक के अलावा एक कैमरा भी हो ताकि आप पूरे शहर के न्यू ईयर सेलेब्रेशन को अपने कैमरे में करें क़ैद सकें. इससे बढ़िया अनुभव और क्या हो सकता है कि अपने ही शहर के अलग-अलग रंग आपको एक बार में देखने ही को मिल जाएं.

Omg: कार्तिक पैदा करना चाहते है कटरीना के साथ बच्चे, जानकर पूरा बॉलीवुड पागल हो गया…

3- रात भर दोस्तों के साथ सिगरेट फूंकने से बेहतर कैंपिंग पर निकल जाएं

अगर आप दिल्ली में रहते हैं, तो ऋषिकेश, मसूरी या फिर नैनीताल यहां से ज़्यादा दूर नहीं हैं इसके लिए आपको सिर्फ़ 2 से 3 दिन लगेंगे. इतने दिन एंजॉय करने के लिए काफ़ी हैं. वैसे तो ठण्ड के मौसम में कैंपिंग कम ही होती है, लेकिन कई जगहों पर इस दौरान भी आप इसका मज़ा ले सकते हैं. मोटे कपड़े पहनकर देर रात तक दोस्तों के साथ का मज़ा ले सकते हैं.

4- महंगी Rave Party के बजाय फ़ैमिली के साथ ट्रिप प्लान करें

हर दोस्तों के साथ किसी Rave Party में पैसे उड़ाने से अच्छा है फ़ैमिली के साथ किसी अच्छी जगह घूम आएं. साल भर की टेंशन को भूलकर परिवार के साथ नए साल की एक नई शुरुआत करें. परिवार के साथ घर पर रहकर एन्जॉय करने और बाहर जाकर एंजॉय करने में फ़र्क होता है. इसलिए इस बार परिवार को नैनीताल, शिमला, गुलमर्ग, मनाली या फिर जयपुर की ट्रिप पर लेकर जा सकते हो.

5- PUBG खेलकर टाइम बर्बाद करने से अच्छा किसी हिस्टॉरिकल ट्रिप

इन दिनों PUBG युवाओं के बीच किसी बीमारी की तरह फ़ैल चुका है. PUBG खेलते-खेलते सुबह से शाम कब हो जाती है लोगों को इसका पता ही नहीं चलता. इस बेहूदा गेम पर अपना दिमाग ख़र्च करने से बेहतर किसी हिस्टॉरिकल ट्रिप पर निकलकर देश के इतिहास को जानें और समझें. इसके लिए आप आमेर फ़ोर्ट-राजस्थान, नीमराना फ़ोर्ट-राजस्थान, रानी की वाव-गुजरात या फिर मैसूर किला-कर्नाटक की विजिट सकते हैं.

6- घर के सोफ़े पर बैठकर चिल करने से अच्छा किसी चिल्ड जगह घूम आएं

न्यू ईयर की रात घर के सोफ़े पर बैठकर टीवी पर बिग बॉस या फिर अवॉर्ड फंक्शन देखने को चिल करना कहने वालों, दुनिया में चिल करने के लिए और भी कई चीज़ें हैं. क्यों न ठंड के इस मौसम में किसी ठंडी जगह का आनंद लें. आप चाहें तो नैनीताल, मनाली, कश्मीर, शिमला या फिर नार्थ-ईस्ट की ट्रिप पर निकल पड़ें.

7- इंस्टाग्राम पर लोगों की फ़ोटो स्क्रॉल करने से बेहतर है ख़ुद ही घूम आएं

वक़्त और पैसा होने के बावजूद अब तक अपनी किसी फ़ेवरेट जगह घूमने का प्लान नहीं कर पाए हैं तो इस बार अच्छा मौक़ा है. अभी से ही दोस्तों को मनाओ और निकल पड़ो अपनी फ़ेवरेट डेस्टिनेशन की ओर. क्योंकि आजकल की भागदौड़ भरी ज़िंदगी में ऐसे मौक़े बार-बार नहीं मिलते. इंस्टाग्राम पर लोगों की फ़ोटो स्क्रॉल करने से बेहतर है ख़ुद की प्रोफ़ाइल को हैपनिंग बनाओ.

8- न्यू ईयर की रात पटाखों के शोर से दूर किसी Beaches वाली जगह जाएं

दिल्ली, मुंबई और कोलकाता जैसे भीड़ भाड़ वाली जगह रहकर पटाखों के शोर से बचना है तो किसी ऐसी जगह घूम आएं जहां का वातावरण शांत हो. इस मामले में Beaches वाली जगह से बेहतर और कोई नहीं हो सकता. आप चाहें तो पॉन्डिचेरी, कोच्चि अंडमान, लक्षद्वीप या फिर दमन जा सकते हैं.

9- Wife या फिर Girlfriend के साथ गोवा की रोमांटिक ट्रिप

अगर आप भी दिल्ली, मुंबई और कोलकाता हैं सालों से यहीं न्यू ईयर सेलेब्रेट करते आये हैं तो इस बार Wife या फिर Girlfriend के साथ गोवा की रोमांटिक ट्रिप पर निकल पड़ें. इस समय गोवा घूमने फिरने के लिए किसी जन्नत से कम नहीं है और इसके लिए पॉकेट में पैसा भी ज़्यादा चाहिए होगा. गोवा में इस दौरान क्रिसमस सीजन रहता है ऐसे में आपको यहां भीड़भाड़ ज़्यादा दिखेगी, लेकिन यहां की नाईट लाइफ़ का अलग ही मज़ा है.

10- किसी कॉन्सर्ट में ख़ुद को थकाने से अच्छा है लद्दाख ट्रिप पर निकल पड़ें
न्यू ईयर की रात किसी म्यूज़िक कॉन्सर्ट में जाकर रात भर खड़े रहने से अच्छा है लद्दाख की रोड ट्रिप पर निकल पड़ें, लेकिन इस ट्रिप के लिए आपको अभी से ही तैयारी करनी पड़ेगी. जिस किसी ने भी बाइक से लद्दाख की रोड ट्रिप की हो उसके लिए ये ट्रिप उसकी ज़िंदगी के शानदार अनुभवों में से एक होगी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com