Network प्रॉबल्म का अब आसानी से हो जाएगा समाधान

कितना भी महंगा फोन क्यूं न हो पर अगर नेटवर्क अच्छा नहीं आता है तो हमें दिक्कत होती है। नेटवर्क प्रोबल्म की बात आती है तो हमारा ध्यान मोबाइल टावर या फिर टेलीकॉम कंपनी के ऊपर जाता है। इस आर्टिकल में कुछ तरीके बताए गए हैं जिसकी मदद से नेटवर्क प्रोबल्म सही हो जाएगा। 

अगर आपको भी नेटवर्क इश्यू होता है। स्मार्टफोन होने के बावजूद खराब नेटवर्क से आप परेशान हैं तो यह खबर आपके लिए है। वैसे को नेटवर्क इश्यू की बात करते हैं तो सबसे पहले ध्यान सोचते है कि टॉवर की वजह से या फिर टेलीकॉम कंपनियों की वजह से नेटवर्क खराब है।

लेकिन, क्या आप जानते हैं कि कई बार फोन में सही सेटिंग न होने की वजह से भी नेटवर्क खराब होता है। आज हम आपको बताएंगे कि कैसे आप अपने फोन की सेटिंग में छोटे से बदलाव करके नेटवर्क को सही कर सकते हैं।

इस तरीके से सही होगा नेटवर्क

रीस्टार्ट करें: जब भी आपको लगे कि नेटवर्क प्रोबल्म हो रही है तो आपको सबसे पहले अपने फोन को रीस्टार्ट करना चाहिए। यह नेटवर्क प्रोबल्म को सही करने का सबसे साधारण तरीका है।

एयरप्लेन मोड: आप अपने फोन को कुछ सेकेंड के लिए एयरप्लेन मोड पर डाल दें। यह नेटवर्क कनेक्शन को रीफ्रेश कर देता है।

नेटवर्क सेटिंग्स रीसेट: अगर आप एंड्रॉइड यूजर हैं तो आपको सेटिंग्स में जाकर सिस्टम को सेलेक्ट करके रीसेट विकल्प ऑप्शन में जाकर नेटवर्क सेटिंग्स रीसेट को चुनना है। वहीं, आईफोन यूजर को सेटिंग्स में जाकर जनरल पर क्लिक करके रीसेट के ऑप्शन में से नेटवर्क सेटिंग्स रीसेट को चुनना है।

सिम कार्ड चेक करें

आपको सिम कार्ड को चेक करना चाहिए। अगर सिम कार्ड कहीं से खराब है तो आपको उसे बदल देना चाहिए। आप सिम स्लॉट और कार्ड को क्लीन करके दोबारा इंसर्ट करें।

नेटवर्क ऑपरेटर सेटिंग्स चेक करें

मैन्युअल नेटवर्क सेलेक्शन के लिए आपको सेटिंग्स में जाकर मोबाइल नेटवर्क्स पर क्लिक करके नेटवर्क ऑपरेटर को चुनना है और फिर मैन्युअल रूप से नेटवर्क सेलेक्ट करना है।

ऑटोमैटिक नेटवर्क सेलेक्शन के लिए आपको सेटिंग्स में जाकर मोबाइल नेटवर्क्स के ऑप्शन में नेटवर्क ऑपरेटर पर क्लिक करके ऑटोमैटिक को सेलेक्ट करना है।

APN सेटिंग्स देखें

कई बार सही APN सेटिंग्स न होने की वजह से भी नेटवर्क इश्यू होते हैं। ऐसे में सेटिंग्स को सही करने के लिए आपको फोन की सेटिंग्स में जाकर मोबाइल नेटवर्क्स के अंदर जाकर एक्सेस पॉइंट नेम्स (APN) में जाकर अपने नेटवर्क प्रोवाइडर का सही APN सेट करें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com