MP के दमोह ज‍िले में अचानक बदला मौसम, तेज हवाओं के साथ हुई रिमझिम बारिश

सोमवार की दोपहर अचानक से मौसम बदल गया और आसमान में बादल छा गए। थोड़ी ही देर बाद तेज हवाएं चलने लगी और अंधेरा छाने के साथ ही रिमझिम बारिश होने लगी। अचानक मौसम बदलने से ऐसा लग रहा था मानो बरसात का मौसम हो हालांकि थोड़ी देर बाद मौसम साफ हो गया और पुन: तेज धूप निकल आई। अचानक हुए मौसम के बदलाव से मौसम में ठंडक घुल गई।

सुबह आसमान से काफी तेज धूप निकली थी और घरों से निकलने वाले लोग अपने मुंह को तोलिया से ढक कर जा रहे थे। मौसम काफी गर्म था और लोगों को तेज गर्मी का भी एहसास हो रहा था। दोपहर डेढ़ बजते ही चंद मिनटों में मौसम में परिवर्तन आ गया और तेज हवाओं के साथ आसमान में काले बादल छाने लगे और बारिश शुरू हो गई। मौसम इस तरह बदल गया था कि लोग कुछ समझ नहीं पा रहे थे कि पानी गिरेगा या धूप निकल आएगी।

इसी तरह करीब 10 मिनिट तक रिमझिम बारिश होती रही और थोड़ी देर बाद मौसम साफ हाे गया और आसमान में धूप निकल आई, लेकिन मौसम में ठंडक जरूर घुल गई और कुछ समय के लिए लोगों काे गर्मी से राहत मिल गई। इस समय मौसम में बदलाव होने से लोग बीमार भी हो रहे हैं क्योंकि तेज धूप निकलने से गर्मी होती है और उसके बाद यदि बारिश हो जाए तो मौसम ठंडा हो जाता है।

चार दिन पहले भी इसी तरह का मौसम बना था और अचानक से बारिश शुरू हो गई जो पूरी रात चलती रही उसके करीब 10 दिन पहले भी इसी तरह पूरी रात बारिश होती रही। वहीं दूसरी ओर बेमौसम बारिश से किसान जरूर चिंतित है क्योंकि इस समय खेतों में फसलों की कटाई चल रही है और बारिश होने से कटी फसलें भीग जाएंगी और जो फसल खेत में कटने के लिए खड़ी है वह तेज बारिश के कारण खेतों में ही बिछ जाएगी।

 

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com