Moody’s ने टाटा मोटर्स की रेटिंग को किया इतना अपग्रेड

रेटिंग एजेंसी मूडीज( Moody’s) ने बुधवार को कहा कि उसने सभी रेटिंग पर सकारात्मक दृष्टिकोण बरकरार रखते हुए टाटा मोटर्स की Ba3 कॉरपोरेट फैमिली रेटिंग की पुष्टि की है। मूडीज इन्वेस्टर्स सर्विस ने एक बयान में कहा  कि  समवर्ती रूप से मूडीज ने टाटा मोटर्स लिमिटेड (टीएमएल) की बीए3 सीनियर अनसिक्योर्ड इंस्ट्रूमेंट रेटिंग की भी पुष्टि की है।

मूडीज के दायित्वों के अनुसार ‘बीए’ रेटिंग को सट्टा तत्वों के रूप में आंका जाता है और संशोधक 3 के साथ पर्याप्त क्रेडिट जोखिम के अधीन होता है जो उस सामान्य रेटिंग श्रेणी के निचले सिरे में रैंकिंग का संकेत देता है। इसमें कहा गया है कि मूडीज ने भी सभी रेटिंग पर सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखा है।

टाटा मोटर्स की CV उद्योग में 40% की हिस्सेदारी

रेटिंग की पुष्टि इस सप्ताह की शुरुआत में टीएमएल की घोषणा के बाद हुई है कि उसके निदेशक मंडल ने शेयरधारक और विनियामक अनुमोदन के अधीन क्रमशः वाणिज्यिक वाहनों (CV) और यात्री वाहनों (PV) के लिए दो अलग-अलग सूचीबद्ध कंपनियों में अपने परिचालन के विभाजन पर सैद्धांतिक रूप से सहमति व्यक्त की है।

डीमर्जर के परिणामस्वरूप टीएमएल के शेष परिचालन में केवल सीवी शामिल होंगे, भारत के बढ़ते सीवी उद्योग में लगभग 40 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ कंपनी की मजबूत पकड़ और उद्योग चक्रों के माध्यम से बड़े मुक्त नकदी प्रवाह उत्पन्न करने में व्यवसाय की प्रदर्शित क्षमता इसके क्रेडिट प्रोफाइल का समर्थन करेगी।

मूडीज के वरिष्ठ उपाध्यक्ष कौस्तुभ चौबल ने कहा कि 0.5 मिलियन से कम की यूनिट बिक्री, लगभग 9 बिलियन अमरीकी डालर का राजस्व और लगभग 8 प्रतिशत ईबीआईटीए मार्जिन के साथ, टीएमएल के सीवी परिचालन से बीए3 सीएफआर (कॉर्पोरेट परिवार रेटिंग) के लिए काफी मजबूत क्रेडिट मेट्रिक्स के साथ पर्याप्त नकदी प्रवाह जनरेट होने की संभावना है।

बयान में यह भी कहा गया है कि बीए3 सीएफआर में एक पायदान ऊपर जा रही है, जो जरूरत के समय टीएमएल के लिए अपनी मूल कंपनी टाटा संस लिमिटेड से असाधारण समर्थन की मूडीज की उम्मीद को दर्शाता है।

संतुलित वित्तीय नीति पर काम करती है कंपनी

मूडीज के विचार में, टाटा संस का असाधारण समर्थन अलग होने के बाद भी जारी रहेगा, जिससे एक पायदान का उत्थान बरकरार रहेगा। रेटिंग एजेंसी ने कहा कि सकारात्मक दृष्टिकोण उसके दृष्टिकोण को दर्शाता है कि टीएमएल की रेटिंग में गति प्रस्तावित अलगाव के साथ या उसके बिना भी जारी रहनी चाहिए।

मूडीज को उम्मीद है कि TML के सभी व्यवसाय एक संतुलित वित्तीय नीति बनाए रखते हुए अपनी रणनीतिक विकास प्राथमिकताओं को जारी रखना जारी रखेंगे, जो मार्च 2025 तक शुद्ध-शून्य ऑटोमोटिव ऋण प्राप्त करने पर केंद्रित है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com