Mike Hussey और Andrew Symonds को ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कोचिंग स्टाफ से जोड़ा जाएगा: कोच जस्टिन लेंगर

वर्ल्ड कप विजेता Mike Hussey एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कोचिंग स्टाफ से जुड़ेंगे। ऑस्ट्रेलिया के चीफ कोच जस्टिन लेंगर ने बताया कि 21 फरवरी से दक्षिण अफ्रीका में होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज के लिए Mike Hussey ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ होंगे। लेंगर की निगाहें मार्च में न्यूजीलैंड के दौरे पर एक अन्य पूर्व दिग्गज को मेंटर के रूप में जोड़ने की हैं।

चीफ कोच जस्टिन लेंगर ने पूर्व महान खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोचिंग स्टाफ से जोड़ने की प्रक्रिया शुरू रखी हुई है। इसी कड़ी में Mike Hussey अब मेंटर के रूप में दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर टीम के साथ होंगे।

ऑस्ट्रेलिया को दक्षिण अफ्रीका में 21 फरवरी से 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलना है। इसके बाद इनकी बीच 29 फरवरी से तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। ऑस्ट्रेलियाई टीम को मार्च के अंत में टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड का दौरा करना है और लेंगर की इच्छा उस समय पूर्व ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स की सेवाएं लेने की है।

पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग पिछले 2-3 सालों में कई बार ऑस्ट्रेलियाई कोचिंग स्टाफ के साथ जुड़े हैं। पिछले साल इंग्लैंड में एशेज दौरे के वक्त स्टीव वॉ भी मेंटर के रूप में टीम के साथ मौजूद थे। लेंगर ने कहा, हम अपने पुराने खिलाड़ियों की सेवाएं लेते रहेंगे।

उनके अनुभव का लाभ युवा खिलाड़ियों को मिलेगा। माइक हसी दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर टीम के साथ रहेंगे जबकि न्यूजीलैंड दौरे पर साइमंड्स को टीम के साथ जोड़ा जाएगा। Mike Hussey और Andrew Symonds मिलकर 20 हजार से ज्यादा इंटरनेशनल रन बना चुके हैं। ये दोनों 2007 की वर्ल्ड कप विजेता टीम में शामिल थे।

साइमंड्स तो 2003 की वर्ल्ड कप विजेता टीम का भी हिस्सा थे। Mike Hussey आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स के कोचिंग स्टाफ से भी जुड़े हुए हैं। माइक हसी ने कहा, ऐसे छोटे दौरे पर टीम के साथ जुड़ना आसान नहीं होता है क्योंकि यह तय करना मुश्किल होता है कि कितना बताया जाए और कितना नहीं।

वैसे मेरे इस टीम के खिलाड़ियों के साथ अच्छे संबंध है और मैं उनमें से कई के साथ खेल भी चुका हूं, इसलिए मेरा काम आसान रहेगा। मुझे कोचिंग पसंद है लेकिन मैं उसे पूर्णकालिक रूप में करना चाहता हूं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com