MCC जल्द घोषित करेगा राउंड 1 काउंसलिंग के नतीजे

चिकित्सा परामर्श समिति (MCC) द्वारा केंद्रीय मेडिकल डेंटल और नर्सिंग कॉलेजों के साथ-साथ विभिन्न राज्यों के संस्थानों में ऑल इंडिया कोटा (AIQ) के MBBS BDS BSc नर्सिंग की सीटों पर दाखिले के आयोजित की जा रही NEET UG 2024 Counselling के पहले चरण (Round 1) के नतीजों की घोषणा आज 23 अगस्त को की जाएगी। स्टूडेंट्स को आवंटित सीट से सम्बन्धित कॉलेज में 29 अगस्त तक रिपोर्ट करना होगा।

MCC द्वारा आयोजित NEET UG 2024 काउंसलिंग राउंड 1 में सम्मिलित हुए स्टूडेंट्स के लिए महत्वपूर्ण दिन। केंद्रीय सहायता प्राप्त विभिन्न मेडिकल, डेंटल और नर्सिंग कॉलेजों के साथ-साथ विभिन्न राज्यों के संस्थानों में ऑल इंडिया कोटा (AIQ) के अंतर्गत स्नातक पाठ्यक्रमों (MBBS, BDS, BSc नर्सिंग) की सीटों पर दाखिले की प्रकिया पूरी करने के लिए चिकित्सा परामर्श समिति (MCC) द्वारा आयोजित की जा रही काउंसलिंग के पहले चरण (Round 1) के नतीजों की घोषणा आज यानी शुक्रवार, 23 अगस्त को की जाएगी।

MCC द्वारा NEET UG काउंसलिंग 2024 राउंड 1 के नतीजों के अंतर्गत पहले चरण में भाग लिए छात्र-छात्राओं को आवंटित सीटों की जानकारी दी जाएगी। इसके बाद स्टूडेंट्स को आवंटित सीट से सम्बन्धित कॉलेज में 24 से 29 अगस्त तक रिपोर्ट करना होगा और ज्वाइनिंग लेनी होगी। इसके बाद सम्बन्धित संस्थानों द्वारा ज्वाइन किए गए स्टूडेंट्स की लिस्ट MCC को 30 से 31 अगस्त तक सबमिट करनी होगी।

NEET UG Counselling 2024: ऐसे जानें किस कॉलेज में मिलेगा दाखिला
ऐसे में जिन छात्र-छात्राओं ने MCC द्वारा आयोजित की जा रही NEET UG 2024 ऑनलाइन काउंसलिंग के अंतर्गत राउंड 1 के लिए 14 से 20 अगस्त तक रजिस्ट्रेशन, फीस पेमेंट, च्वाइल फिलिंग और लॉकिंग की है, वे अपनी आवंटित सीट की जानकारी के लिए समिति की आधिकारिक वेबसाइट, mcc.nic.in पर विजिट करें। इसके बाद स्टूडेंट्स UG Medical सेक्शन में जाना होगा, जहां पर फिर Candidate Activity Board में एक्टिव लिंक से लॉग-इन करना होगा। इस प्रकार लॉग-इन के बाद छात्र-छात्राएं अपनी आवंटित सीट जान सकेंगे।

NEET UG Counselling 2024: राउंड 2 के लिए पंजीकरण 5 सितंबर से
दूसरी तरफ, MCC द्वारा NEET UG 2024 काउंसलिंग के पहले चरण से बची सीटों के लिए दूसरे चरण का आयोजन किया जाएगा। इस राउंड 2 के लिए पंजीकरण 5 से 10 सितंबर तक किए जा सकेंगे। इसी बीच स्टूडेंट्स को पसंद की सीटों की च्वाइस फिलिंग व लॉकिंग 6 से 10 सितंबर के बीच करनी होगी। इसके बाद राउंड 2 के नतीजे 13 सितंबर को घोषित होंगे और स्टूडेंट्स को आवंटित कॉलेज में 20 सितंबर तक रिपोर्ट करना होगा और ज्वाइनिंग लेनी होगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com