Low नहीं HD रहेगी फोटो-वीडियो की क्वालिटी

वॉट्सऐप का इस्तेमाल फोटो और वीडियो भेजने के लिए भी करते हैं तो ये जानकारी आपके काम की हो सकती है। क्या आप भी चाहते हैं कि वॉट्सऐप पर भेजी जाने वाली हर फोटो और वीडियो की क्वालिटी फर्स्ट क्लास हो। क्या आपको भी मीडिया की क्वालिटी हर बार HD सेट करना झंझट भरा काम लगता है। अगर हां तो आप ऑटो सेटिंग ऑन कर सकते हैं।

वॉट्सऐप का इस्तेमाल चैटिंग की नहीं, कॉलिंग और फाइल शेयरिंग के लिए भी होता है। वॉट्सऐप पर पहले मीडिया फाइल की क्वालिटी लो होती थी, हालांकि, अब यूजर्स को फोटो-वीडियो सेंड करने पर HD का ऑप्शन भी मिलने लगा है।

यानी किसी खास फोटो या वीडियो को ज्यादा अच्छी क्लैरिटी के लिए HD ऑप्शन सेलेक्ट कर सकते हैं। हालांकि, हर फोटो और वीडियो के लिए क्वालिटी सेलेक्ट करना बहुत से यूजर्स को एक झंझट भरा काम लगता है।

फोटो-वीडियो HD में होगी सेंड

इस आर्टिकल में आपको वॉट्सऐप की ऐसी ट्रिक के बारे में बता रहे हैं, जिसके बाद आपको मीडिया क्वालिटी एचडी सेलेक्ट करने की जरूरत पूरी तरह से खत्म हो जाएगी।

यानी वॉट्सऐप से सेंड की गई हर वीडियो और फोटो ऑटोमैटिकली एचडी ही सेंड होगी।

दरअसल, वॉट्सऐप पर यूजर्स को मीडिया क्वालिटी को लेकर एक खास सेटिंग मिलती है। यह सेटिंग वॉट्सऐप पर स्टोरेज सेक्शन में मिलती है।

WhatsApp पर मीडिया फाइल की क्वालिटी ऐसे रखें HD

  • सबसे पहले वॉट्सऐप ओपन करना होगा।
  • अब टॉप राइट कॉर्नर पर तीन डॉट मेन्यू पर क्लिक करना होगा।
  • अब Settings पर टैप करना होगा।
  • अब Storage And Data पर टैप करना होगा।
  • अब Media Upload Quality पर टैप करना होगा।
  • यहां HD Quality को सेलेक्ट करना होगा।

इस बात का भी रखना होगा ध्यान

आपको यहां समझने की भी जरूरत है कि वॉट्सऐप पर मीडिया फाइल की क्वालिटी स्टोरेज और डेटा से जुड़ी है। इसका मतलब है कि इस तरह की फाइल हेवी होगी और इसे भेजने में पहले के मुकाबले ज्यादा समय लगेगा।

एचडी क्वालिटी वाली मीडिया फाइल कुछ देर से सेंड होगी। कंपनी का साफ कहना है कि इस सेटिंग के साथ फाइल का साइज 6 गुना बड़ा हो जाएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com