Loksabha Election 2019 :राहुल गांधी ने कहा- मोदी को देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए…

गौरीगंज विधानसभा के नंद महर मैदान में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर देश के उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाने और नोटबंदी तथा जीएसटी के द्वारा देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद करने का आरोप लगाए। राहुल गांधी ने कहा कि इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी को देश की जनता से माफी मांगने चाहिए। राहुल गांधी ने कांग्रेस की नई योजना को परिवर्तनकारी बताते हुए कहा कि या देश का भविष्य बदल देगी।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने आप लोगों के खाते में पंद्रह लाख रुपये डालने का वादा किया था। उन्होंने हर साल दो करोड़ युवाओं को नौकरियां देने का वादा किया था, लेकिन एक भी वादा पूरा नहीं कर सके। मेरी सरकार बनी तो मैंने न्याय योजना के माध्यम से गरीबों के खातों में 72000 रुपए साल में डालने का काम करूंगा। हम हर महीने खातों में 6000 रुपये डालेंगे और इससे सब की मूलभूत जरूरतें पूरी होंगी। आगे चलकर वह पैसा बाजार में जाएगा तो फैक्ट्री भी चलने लगेंगी। इससे युवाओं को रोजगार मिलेगा। राहुल ने कहा कि न्याय स्कीम के लिए पैसे का कोई बोझ मिडिल क्लास पर नहीं पड़ेगा, बल्कि मोदी जी के उन उद्योग पतियों के हाथों से निकाला जाएगा जिनको उन्होंने लाभ पहुंचाया है। राहुल ने नरेंद्र मोदी सरकार पर अमेठी से कई उपक्रमों को छीनने का आरोप लगाया और कहां की कांग्रेस की सरकार बनते ही उसका दोगुना अमेठी को वापस मिलेगा। राहुल ने मुख्य रूप से अपने भाषण में किसानों महिलाओं और युवाओं पर फोकस किया। उन्होंने कहा कि नहीं योजना का पैसा महिलाओं के खाते में जाएगा। सरकार बनते ही हर साल 22 लाख सरकारी नौकरियां युवाओं को दी जाएंगी जिसमें दस लाख पंचायतों के भरे जाएंगे।

उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के दोस्त उद्योगपति देश का पैसा लेकर बाहर घूम रहे हैं जबकि किसानों को जेल भेज दिया जाता है। अंग्रेज की सरकार बनने के बाद किसी भी किसान का कर्जा लेने के एवज में जेल नहीं भेजा जाएगा। अमृत की सरकार बनी तो हम उत्तर प्रदेश के किसानों का कर्जा माफ करेंगे। उन्होंने महिलाओं को चुनाव और सरकारी नौकरियों में 33% आरक्षण देने की बात कही। कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने के बाद युवाओं को नया रोजगार शुरू करने के लिए कहीं रिश्वत नहीं देनी होगी रोजगार शुरू करने के तीन साल बाद अपने उपक्रम का पंजीकरण कराना होगा। प्रधानमंत्री मोदी पर आक्रामक होते हुए राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री के भाषणों से किसान मजदूर और युवाओं का मुद्दा गायब है। वे देश भक्ति की बात करते हैंजब मैं संसद में उसे राहुल मामलों पर जुड़े सवाल पूछता हूं तो उसका जवाब नहीं दे पाते। राहुल ने कहा कि कांग्रेस सरकार बनने के बाद जब नरेंद्र मोदी चुनाव हार जाएंगे तो देश की जनता से माफी मांगेंगे। अभी देश की जनता से माफी मांगने चाहिए। उन्होंने प्रधानमंत्री की विदेश नीति पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि वह चीन के राष्ट्रपति के साथ झूला झूलते हैं और चीन डोकलाम में सेना तैनात कर देता है। तीन की इस कार्रवाई पर प्रधानमंत्री चीन से सवाल तक नहीं पूंछ पाते। राहुल गांधी ने भीड़ से चौकीदार चोर है के नारे भी लगाए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com