LJP नेता हुलास पांडेय के घर NIA की छापेमारी जारी, फर्जी लेन-देन और हथियार तस्करी का आरोप…

आयकर टीम ने आज अहले सुबह पूर्व एमएलसी हुलास पांडेय के बक्सर स्थित आवास पर छापेमारी की है। इसके साथ ही आरा स्थित उनके करीबियों के घर भी छापेमारी जारी है।

पटना से आई आयकर विभाग की टीम ने आज अहले सुबह हुलास पांडेय के घर पर धावा बोला है और छापेमारी जारी है। पूर्व विधायक सुनील पांडेय के भाई के पटना स्थित घर पर भी एनआइए की टीम ने छापेमारी की है।

पटना से आई एनआइए की टीम छापेमारी कर रही है। फर्जी लेन-देन के साथ ही हथियार तस्करी की भी बात सामने आ रही है। हुलास के रिश्तेदार लड्डू पांडेय के घर पर भी पिछले एक घंटे से छापेमारी जारी है। छापेमारी के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है। पूर्व एमएलसी और लोजपा नेता हुलास पांडेय के पटना स्थित घर पर भी कुछ महीने पहले छापेमारी की थी और उनके लॉकर से 1.5 किलो सोना बरामद किया था जिसकी कीमत करीब 45 लाख रुपए बतायी गई थी। हुलास पांडेय बालू कारोबारी हैं और बालू माफिया सुभाष यादव के साथ उनके व्यावसायिक ताल्लुकात भी हैं जिसकी वजह से वो आयकर की रडार पर हैं।

इससे पहले आयकर की टीम ने हुलास पांडेय के बोरिंग रोड स्थित एचडीएफसी बैंक के लॉकर को खंगाला था जिसमें सोने के जेवरात मिले थे। तफ्तीश में लगे एक अफसर के मुताबिक बैंक की शाखा में हुलास पांडेय व उनकी पत्नी के नाम से लॉकर खोला गया था। फर्जी कंपनियों के जरिए करीब 60 करोड़ रुपए आयकर चोरी आदि आरोपों में घिरे बालू व्यवसायी सुभाष यादव और पूर्व एमएलसी से आने वाले दिनों में जांच टीम फिर पूछताछ कर सकती है। पहले भी दोनों से कई बार पूछताछ हो चुकी है। फिलहाल हर पहलू पर जांच जारी है। इससे पहले भी  राजधानी के समनपुरा इलाके में स्थित पूर्व एमएलसी के घर पर आयकर की छापेमारी में 40 किलो चांदी (कीमत 16 लाख रुपए से अधिक) बरामद किए गए थे।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com