LIC में हिस्सा बेचने को लेकर ममता ने कसा मोदी पर करारा तंज

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बजट 2020 में की गई घोषणाओं और सरकारी कंपनियों में विनिवेश को लेकर हैरानी जताई है. उन्होंने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार सार्वजनिक संस्थानों की विरासत को खत्म कर रही है.

उन्होंने ट्वीट कर कहा, ”मैं सार्वजनिक संस्थानों की धरोहर और विरासत को निशाना बनाये जाने की केन्द्र सरकार की योजनाओं को देखकर हैरान हूं. यह सुरक्षा की भावना का अंत है. क्या यह एक युग का अंत है? #LIC #IndianRailways #AirIndia #BSNL.”

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) को सरकार के निवेश पहल के हिस्से के तौर पर सूचीबद्ध किया जाएगा. उन्होंने 2020- 21 के लिए बजट पेश करते हुए कहा कि सरकार का एलआईसी में आईपीओ के जरिये अपनी कुछ हिस्सेदारी बेचने का प्रस्ताव है.

केंद्र सरकार के पास एलआईसी में पूरी 100 फीसदी इक्विटी है, जिसे वर्ष 1956 में संसद के अधिनियम द्वारा स्थापित किया गया था.

वित्त मंत्री ने चार नए रेलवे स्टेशनों का निर्माण भी पीपीपी मॉडल से करने की घोषणा की है. तेजस जैसी 150 प्राइवेट ट्रेनें बढ़ाने का एलान किया. अब इसी को लेकर विपक्षी पार्टी हमलावर है. पिछले दिनों मोदी सरकार ने एयर इंडिया को भी बेचने का भी एलान किया था.

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि अगले कुछ महीने में बड़े विनिवेश होने की उम्मीद, वर्ष 2020- 21 में 2.10 लाख करोड़ रुपये का विनिवेश लक्ष्य हासिल होने की उम्मीद. वहीं विनिवेश सचिव ने कहा कि भारत पेट्रोलियम (बीपीसीएल) में सरकार की हिस्सेदारी बेचने के लिए रुचि पत्र (ईओआई) जल्द पेश किया जाएगा.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com