KKR vs SRH: 24.75 करोड़ रुपये की कीमत वाले Mitchell Starc ने आईपीएल जीतने के बाद दिए संन्‍यास के संकेत

कोलकाता नाइटराइडर्स को आईपीएल 2024 चैंपियन में अहम भूमिका निभाने वाले मिचेल स्‍टार्क ने वनडे प्रारूप से संन्‍यास लेने के संकेत दिए हैं। 24.75 करोड़ रुपये की कीमत वाले मिचेल स्‍टार्क ने साथ ही अगले साल आईपीएल में खेलने की उपलब्‍धता की पुष्टि भी कर दी है। स्‍टार्क ने कहा कि इस साल उन्‍होंने आईपीएल में काफी आनंद उठाया। स्‍टार्क को फाइनल में प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

कोलकाता नाइटराइडर्स के स्‍टार तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टार्क ने अपने करियर से जुड़ा बड़ा संकेत दिया है। 24.75 करोड़ रुपये की कीमत वाले स्‍टार्क ने वनडे प्रारूप से संन्‍यास लेने के संकेत दिए ताकि ज्‍यादा फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेल सके। इसके साथ ही बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने अगले साल आईपीएल में खेलने की पुष्टि की।

मैच के बाद मिचेल स्‍टार्क ने कहा कि उन्‍होंने 9 साल ऑस्‍ट्रेलिया को प्राथमिकता दी, लेकिन अब वो अपने करियर के अंतिम पड़ाव के करीब हैं। स्‍टार्क ने 2015 के बाद इस साल आईपीएल में वापसी की थी। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने बड़े मैच का खिलाड़ी खुद को साबित किया और प्‍लेऑफ व फाइनल में बेहतरीन प्रदर्शन किया।

मिचेल स्‍टार्क ने क्‍या कहा

मिचेल स्‍टार्क को आईपीएल 2024 फाइनल में शानदार प्रदर्शन करने के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। स्‍टार्क ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में तीन ओवर डाले, जिसमें 14 रन देकर दो विकेट चटकाए। स्‍टार्क ने उम्‍मीद जताई कि अगले साल भी वो केकेआर का हिस्‍सा बनना पसंद करेंगे।

पिछले 9 साल में मैंने ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट को प्राथमिकता दी। आईपीएल के समय मेरे शरीर को ब्रेक मिलता था। इस दौरान मैं अपनी पत्‍नी के साथ समय बिता पाता था। पिछले 9 साल में ऐसा ही हाल रहा। अब आगे बढ़ चुके हैं। देखिए मैं अपने करियर के अंतिम पड़ाव के करीब हूं। हो सकता है कि एक प्रारूप से दूरी बना लूं।

आईपीएल में काफी मजा आया
स्‍टार्क ने साथ ही कहा, ”अगला वनडे वर्ल्‍ड कप आने में समय है। पता नहीं कि तब तक इस प्रारूप को जारी रख पाऊंगा या नहीं। इससे फ्रेंचाइजी क्रिकेट के लिए दरवाजे खुल सकते हैं। मैंने इस आईपीएल सीजन का भरपूर आनंद उठाया। अब टी20 वर्ल्‍ड कप आने में हैं। यहां होने का दूसरा पहलु देखें को भी फायदा है। यह शानदार खिलाड़‍ियों के साथ बेहतरीन टूर्नामेंट है और सफलता गजब है।”

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने वादा किया, ”अगले साल के आईपीएल का मुझे कार्यक्रम नहीं पता, लेकिन जैसा कि मैंने कहा कि यहां आनंद उठाया तो अगले साल आने के बारे में ध्‍यान दूंगा और उम्‍मीद करता हूं कि एक बार फिर केकेआर का प्रतिनिधित्‍व करूं।” मिचेल स्‍टार्क अब आगामी टी20 वर्ल्‍ड कप में हिस्‍सा लेने के लिए जल्‍द ही ऑस्‍ट्रेलियाई टीम से जुड़ेंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com