JNV Lateral Entry Registration: 9वीं-11वीं में लेटरल एंट्री के लिए अंतिम डेट नजदीक

जेएनवी लेटरल एंट्री चयन परीक्षा के लिए पंजीकरण करने की आखिरी तारीख नजदीक है। अगर आपने अभी तक प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन नहीं किया हो, तो आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आखिरी तारीख से पहले फॉर्म भरकर जमा कर दें।
नवोदय विद्यालय समिति (एनवीएस) की तरफ से खाली सीटों के लिए कक्षा 9वीं और 11वीं में प्रवेश 2024-25 के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 31 अक्तूबर के बाद बंद कर दी जाएगी। लिहाजा जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन न किया हो, वे आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन भरकर जमा कर दें।
NVS Class 9 and 11 admissions 2023 परीक्षा विवरण
नवोदय विद्यालय में प्रवेश लेटरल एंट्री चयन परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। छात्र जेएनवी लेटरल एंट्री के लिए आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। कक्षा 9वीं और 11वीं के लिए जेएनवी लेटरल एंट्री चयन परीक्षा 10 फरवरी 2024 को आयोजित होने वाली है। एनवीएस जेएनवी प्रवेश परीक्षा सुबह 11 बजे से आयोजित किया जाएगा। परीक्षा 2 घंटे 30 मिनट की अवधि के लिए आयोजित की जाएगी।

JNV Lateral Entry पात्रता मानदंड
छात्रों को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, राज्य बोर्ड और अन्य मान्यता प्राप्त बोर्डों से कक्षा 10वीं की परीक्षा उत्तीर्ण होनी चाहिए। आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयु 15 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 17 वर्ष होनी चाहिए। एनवीएस कक्षा 11वीं की मेरिट सूची कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा में आवेदकों द्वारा प्राप्त अंकों और संबंधित एनवीएस में सीटों की उपलब्धता के आधार पर तैयार की गई थी।

JNV Lateral Entry Registration ऐसे करें आवेदन
सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाएं।

एनवीएस कक्षा 9वीं 11वीं एलईएसटी पंजीकरण 2023 लिंक पर क्लिक करें।

उम्मीदवारों को आवश्यक विवरण दर्ज करना होगा।

अब आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें।

आवेदन पत्र जमा करें।

अब कंफर्मेशन पेज डाउनलोड करें।

आगे के संदर्भ के लिए उसका प्रिंटआउट लें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com