Jio की बादशाहत को Nokia देगी टक्कर, जल्द भारत में लॉन्च करेगी दो शानदार 4G फोन,

मौजूदा वक्त में भारतीय मार्केट में कीपैड वाले स्मार्टफोन कैटेगरी में Jio फोन का जलवा है। हालांकि Jio फोन की बादशाहत को Nokia से टक्कर मिल सकती है। दरअसल Nokia भारत में जल्द दो सस्ते 4जी फोन Nokia 215 4G और Nokia 225 4G लॉन्च कर सकती है। यह दोनों कीपैड फोन होंगे। इन फोन्स को चीन में लॉन्च किया जा चुका है, जहां Nokia 215 4G की कीमत 3,137 रुपये रखी गई है। वहीं Nokia 225 4G को 3,794 रुपये में पेश किया गया है।

स्पेसिफिकेशन्स 

अगर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें, तो Nokia 215 4G फोन बिना कैमरे के साथ आएगा, जबकि Nokia 225 में 4G फोन में VGA कैमरा मिलेगा। दोनों फोन डिजाइन के मामले में Nokia 3310 4G से काफी अलग हैं। इन दोनों फोन में 4G कनेक्टिविटी मिलेगी। ऐसे में फोन में बेहतरीन इंटरनेट की सुविधा मिलेगी। साथ ही फोन हाई क्वॉलिटी साउंड फीचर के साथ आएगा। फोन में T9 island style न्यूमरिक कीपैड दिया जाएगा। Nokia के दोनों अपकमिंग फीचर फोन एफएम रेडियो, LED फ्लैश और माइक्रो कार्ड स्लॉट से लैस होंगे। Nokia 215 4G ब्लैक और ग्रीन कलर में उपलब्ध हो सकता है। वहीं Nokia 225 4G ब्लैक, ब्लू और गोल्ड कलर ऑप्शन में पेश किया जा सकता है।

Jio ला रहा नया फोन 

Jio फीचर फोन भारत में काफी पॉप्युलर हैं। इसकी कीमत 4000 रुपये से कम है। फीचर फोन के बाद Jio अब नया स्मार्टफोन लाने की तैयारी में है। यह एक एंड्राइड स्मार्टफोन होगा, जिसके लिए Jio ने Google के साथ साझेदारी की है। लीक रिपोर्ट के मुताबिक Jio 4000 रुपये से कम कीमत में भारत में अपना नया एंड्राइड स्मार्टफोन उतार सकती है। इसे Jio Orbic phone (RC545L) नाम से गूगल प्ले-कंसोल साइट पर लिस्ट किया गया है। लिस्टिंग के अनुसार, जियो के 4G स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन QM215 प्रोसेसर दिया जाएगा, जिसे खास तौर पर एंड्रॉयड गो के लिए तैयार किया गया है। इसके अलावा यूजर्स को इस डिवाइस में 1GB से ज्यादा रैम, एंड्रॉयड 10 और एचडी रिजॉल्यूशन वाला डिस्प्ले मिलेगा।

साल 2017 में आया था पहला Jio फोन

सबसे पहले साल 2017 पहला Jio फोन 2,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया था। इसके बाद साल 2018 में कंपनी ने जियो फोन 2 लॉन्च किया था। JioPhone 2 के बैकपैनल में 2MP का कैमरा और फ्रंट में 0.3MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है। इसके अलावा इस फोन में वाई-फाई, जीपीएस और एनएफसी जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं। वहीं, यह फोन व्हाट्सएप, यूट्यूब, गूगल असिस्टेंट और फेसबुक को सपोर्ट करता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com