JIO के नाम पर लग रही है ग्राहकों के खाते में सेंध, 10 रुपये में फ्री DTH के नाम पर हो रहा खेल

JIO के नाम पर लग रही है ग्राहकों के खाते में सेंध, 10 रुपये में फ्री DTH के नाम पर हो रहा खेल

’10 रुपये में जियो दे रहा पहले 1000 कस्टमर्स को आजीवन डीटीएच फ्री। आज ही कीजिए रजिस्ट्रेशन।’ क्या आपके पास भी ऐसा मैसेज सोशल मीडिया या व्हाट्सऐप पर आया है और यकीन मान कर रजिस्ट्रेशन करने की कोशिश भी की है। अगर आपने ऐसा किया है तो फिर आपकी बैंक डिटेल्स को हैक कर लिया गया है। JIO के नाम पर लग रही है ग्राहकों के खाते में सेंध, 10 रुपये में फ्री DTH के नाम पर हो रहा खेल

जियो ने नहीं लॉन्च की है डीटीएच सर्विस

रिलांयस जियो ने फिलहाल अपनी डीटीएच सर्विस को लॉन्च नहीं किया। हालांकि इसकी तैयारी कंपनी काफी समय से कर रही है, लेकिन इसकी ऑफिशियल लॉन्चिंग के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी है। 

हैकर्स ने बना डाली जियो की हूबहू वेबसाइट
रिलायंस जियो की ऑफिशियल वेबसाइट www.jio.com है। हैकर्स ने डीटीएच सर्विस बुक कराने के लिए बिलकुल मिलती जुलती वेबसाइट  http://jiodevices.online/Booknow बना डाली है। इस वेबसाइट जियोफाई, जियो फोन और जियो डीटीएच 10 रुपये में बुक करने की बात कही जा रही है। लेकिन असल में ऐसा है नहीं। कंपनी अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर जियो फाई 999 रुपये, जियो फोन 1500 रुपये में दे रहा है। डीटीएच के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

ऐसे हो रही हैं कार्ड डिटेल्स हैक
सत्यता को परखने के लिए इस वेबसाइट पर पूरे प्रोसेस को फॉलो किया। अगर आपने हैकर्स द्वारा बनाई गई वेबसाइट पर ऑर्डर करने के लिए बुक बटन पर क्लिक किया तो फिर आपको सीधे पेमेंट करने के ऑप्शन पर ले जाएगा। इससे पहले आपसे अन्य डिटेल्स जैसे की नाम, पता और पिनकोड की जानकारी नहीं मांगी जाएगी। पेमेंट पेज पर दो ऑप्शन दिए जाएंगे। पहला डेबिट कार्ड और दूसरा क्रेडिट कार्ड। 

मांगी जाएगी कार्ड का पिन, नाम और जन्म तिथि
कार्ड डिटेल्स के तौर पर कार्ड का नंबर, एक्सपायरी डेट और सीवीवी कोड के अलावा कार्ड का पिन नंबर, आपका नाम और जन्म तिथि भी मांगी जाएगी। अगर आपने गलती से भी यह सारी जानकारी दे दी तो फिर इसके बाद बैंक द्वारा ट्रांजेक्शन रोकने का मैसेज स्क्रीन पर आ जाएगा। आप दोबारा भी अगर यह कोशिश करेंगे तो भी ये ही मैसेज देखने आएगा। 

रहेंगे सावधान तो नहीं होगी परेशानी
अगर आपके पास लगातार यह मैसेज आ रहा है तो भी इसको दरकिनार करें, वर्ना आगे चलकर आपके कार्ड की सारी डिटेल्स का हैकर्स फायदा उठा सकते हैं। ऐसे में सावधान रहना ही फायदेमंद है, अगर हो सके तो इस फ्रॉड से बचने के लिए कभी भी बिना जांचे परखे इस तरह के लुभावने ऑफर्स से बचे रहें क्योंकि इससे होने वाले नुकसान की आप कल्पना नहीं कर सकते हैं।   

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com