जेईई मेंस 2024: जेईई मेंस सेशन 1 के लिए आवेदन करने में न करें देरी, जल्द बंद होगी रजिस्ट्रेशन विंडो

जेईई मेंस 2024 सत्र 1 का आयोजन 24 जनवरी 2024 से 1 फरवरी 2024 तक आयोजित किया जाएगा। परीक्षा का आयोजन 13 भाषाओं में होगा। इनमें अंग्रेजी हिंदी असमिया बंगाली गुजराती कन्नड़ मलयालम मराठी उड़िया पंजाबी तमिल तेलुगु और उर्दू शामिल हैं। वही परीक्षा के लिए हॉल टिकट एग्जाम से तीन दिन पहले पोर्टल पर रिलीज किए जाएंगे।

ईई मेंस सेशन वन के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के इच्छुक छात्र-छात्राओं के लिए अहम अपडेट है। आगामी 04 दिन बाद यानी कि 30 नवंबर, 2023 को परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन विंडो को बंद कर दिया जाएगा। इसी दिन फीस जमा करने की भी लास्ट डेट है। इसलिए परीक्षार्थियों को सलाह दी जाती है कि वे फौरन अप्लाई कर दें। आवेदन करने के लिए उन्हें आधिकारिक वेबसाइट https://jeemain.nta.ac.in/ पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

जारी शेड्यूल के अनुसार, ज्वाइट एंट्रेंस एग्जाम के लिए एग्जाम सिटी स्लिप जनवरी के तीसरे सप्ताह में रिलीज होगी। इसके साथ ही परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड एग्जाम से तीन दिन पहले जारी किए जाएंगे। परीक्षा शहर सूची और प्रवेश पत्र दोनों ही ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड किए जा सकेंगे।

जनवरी-फरवरी में होगी परीक्षा

जेईई मेंस 2024 सत्र 1 का आयोजन 24 जनवरी 2024 से 1 फरवरी 2024 तक आयोजित किया जाएगा। परीक्षा का आयोजन 13 भाषाओं में होगा। इनमें, अंग्रेजी, हिंदी, असमिया, बंगाली, गुजराती, कन्नड़, मलयालम, मराठी, उड़िया, पंजाबी, तमिल तेलुगु, और उर्दू शामिल हैं।

बता दें कि हाल ही में अबू धाबी को जेईई मेन परीक्षा 2024 के लिए एग्जाम सेंटर बनाया गया है। हाल ही में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने इस संबंध में घोषणा की है। दुबई और Sharjah शहर पहले से ही जेईई मेन परीक्षा के केंद्र हैं। अब अबू धाबी में भी ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम का आयोजन किया जाएगा।

जेईई एडवांस परीक्षा तिथि घोषित

जेईई एडवांस परीक्षा तिथि घोषित हो चुकी है। यह परीक्षा अगले साल मई में 26 तारीख को आयोजित की जाएगी। परीक्षा का आयोजन आईआईटी मद्रास की ओर से किया जाएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com