JEE Main 2017: कंपाउंडर के बेटे ने किया टॉप, मिले फुल मार्क्स

आज सीबीएसई ने जेईई मेन्स-2017(jee main-2017) का रिजल्ट जारी कर दिया। मेन्स परीक्षा में राजस्थान के कल्पित वीरवाल ने पूरे देश भर में पहले नंबर पर रहे। कल्पित को जेईई मेन परीक्षा में फुल मार्क्स मिले हैं जो कि 360 में से 360 है। 

वीरवाल की उम्र अभी 17 साल है। वहीं वीरवाल के पिता उदयपुर के महाराणा भूपल गवर्नमेंट हॉस्पिटल में कंपाउंडर हैं और मां एक सरकारी स्कूल में शिक्षिका हैं। इसके अलावे कल्पित के भाई एम्स से मेडिकल की पढ़ाई कर रहे हैं। 

JEE Main 2017: कंपाउंडर के बेटे ने किया टॉप, मिले फुल मार्क्स

हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक वीरवाल को ये खबर सीबीएसई के चेयरमेन आर के चतुर्वेदी ने फोन कर दी। कल्पित सभी केटेगरी में टॉपर हैं। 

अपने रिजल्ट के बारे में बोलते हुए कल्पित कहते हैं, “टॉपर होना मेरे लिए खुशी की बात है लेकिन मैं इसे नॉर्मली ले रही हूं और जेईई एडवांस के लिए मेहनत कर रहा हूं।” 

12वीं की परीक्षा कल्पित ने प्राइवेट से दिया था जिसका रिजल्ट आना अभी बाकी है। 

अपनी सफलता के लिए वीरवाल रेजोनेन्स एडुवेंचर प्राइवेट लिमिटेड, उदयपुर के शिक्षकों और अपने परीवार का शुक्रिया अदा करते हैं कि उन्होंने तैयारी के दिनों में इनका बहुत खयाल रखा। 

पढ़ाई के अलावे वीरवाल को क्रिकेट, बैडमिंटन और म्युजिक का भी शौक है। करियर के बारे में पूछने पर वीरवाल बताते हैं कि अभी अपने करियर को लेकर कुछ तय नहीं किया है लेकिन फिलहाल आईआईटी बॉम्बे से कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग की पढ़ाई करना चाहते हैं। 

आपको बता दें जेईई मेन 2-017 परीक्षा -2 अप्रैल को आयोजित की गई थी। जिसमें तकरीबन 10 लाख छात्रों ने हिस्सा लिया था, जिनमें से 2।20लाख छात्रों का चयन जेईई एडवांस के लिए किया गया।   

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com