J &K: कुलगाम और पुलवामा में हुए मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर, एक सैनिक शहीद

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम और पुलवामा जिलों में मंगलवार को दो अलग-अलग मुठभेड़ों में तीन आतंकी मारे गए और एक जवान शहीद हो गया. वहीं दो जवान घायल भी हुए हैं. कुलगाम मुठभेड़ में आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी मारे गए. पुलवामा में मारे गए आतंकवादी का नाता आईएसआईएस से संबद्ध गिरोह ‘अंसार गजवतुल हिंद’ से था.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने कुलगाम जिले के रेडवानी इलाके में आधी रात को घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया. उन्होंने बताया कि इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद यह अभियान शुरू किया गया था. अधिकारी ने बताया कि तलाश के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलायीं जिसका सुरक्षा बलों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया. घायल जवानों में से एक की अस्पताल में मौत हो गयी. मृतक जवान की पहचान प्रकाश जाधव के तौर पर हुई है.

अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से भारी मात्रा में गोला-बारूद आदि बरामद किए गए हैं. उन्होंने बताया कि कुलगाम में मारे गए आतंकवादियों की पहचान लश्कर-ए-तैयबा के एजाज अहमद मकरू और वारिस अहमद मलिक के तौर पर हुई है.

पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार मारे गए दोनों आतंकवादी सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर हमले और नागरिकों पर अत्याचार सहित आतंकवाद के कई मामलों में नामजद थे.’’ उन्होंने बताया कि मकरू लश्कर-ए-तैयबा के सरगना नावेद जाट और आजाद दादा का करीबी था. उन्होंने बताया कि दूसरे अभियान में पुलवामा जिले के त्राल के हफू इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया.

प्रवक्ता ने बताया कि त्राल मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादी की पहचान ‘अंसार गजवतुल हिंद’ के शकीर हसन डार के तौर पर हुई है. इस गिरोह का सरगना जाकिर मूसा है.उन्होंने बताया कि डार वर्ष 2015 से आतंकवादी गतिविधियों में संलिप्त था.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com