IPL-12: आज किंग्स XI पंजाब को उसके घर में 'हिटमैन' का चैलेंज

IPL-12: आज किंग्स XI पंजाब को उसके घर में ‘हिटमैन’ का चैलेंज

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन के अहम मुकाबले में पीसीए आईएस बिंद्रा स्टेडियम में मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी. यह मैच शाम 4 बजे से खेला जाएगा. टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में मांकड़िंग विवाद की छाया में राजस्थान को हराने वाली पंजाब की टीम को दूसरे मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों 28 रनों की हार का सामना करना पड़ा था.IPL-12: आज किंग्स XI पंजाब को उसके घर में 'हिटमैन' का चैलेंज

किंग्स इलेवन पंजाब के लिए शुरुआती दोनों मैच उतार-चढ़ाव से भरे रहे. पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर को मांकड़िंग करने के लिए कप्तान रविचंद्रन अश्विन की आलोचना हुई. दूसरे मैच में कोलकाता के खिलाफ 30 गज के घेरे के अंदर चार खिलाड़ी नहीं रखने का खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा, जिससे आंद्रे रसेल के आउट होने के बाद उस गेंद को नो बॉल करार दिया गया और रसेल ने 17 गेंदों पर 48 रनों की तूफानी पारी खेल कर मैच का रुख पलट दिया.

हालांकि कप्तान अश्विन अब पिछले विवादों को भूल कर मैदान में विजयी शुरुआत करना चाहेंगे. टीम के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने राजस्थान के खिलाफ 47 गेंदों में 79 रन बनाकर फॉर्म में होने का संकेत दिया, तो वहीं इस मैच में युवा सरफराज खान ने 29 गेंद में नाबाद 46 रन की पारी खेली थी.

टीम के लिए हालांकि सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल की फॉर्म चिंता का सबब है जो दो मैच में अब तब सिर्फ पांच रन ही बना सके हैं. दूसरी ओर अपने पिछले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को छह रनों से हराने वाली रोहित शर्मा (हिटमैन) की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस टीम जीत की लय कायम रखना चाहेगी.

टीम ने RCBके खिलाफ आठ विकेट पर 187 रनों का स्कोर बनाया था और फिर उसने RCB को पांच विकेट पर 181 रनों पर रोक दिया था. टीम की इस जीत का श्रेय हार्दिक पंड्या (14 गेंदों पर 32 रन) और जसप्रीत बुमराह (चार ओवर में 20 रन देकर तीन विकेट) को जाता हैं, जिन्होंने शानदार प्रदर्शन कर टीम को पहली जीत दिलाई.

सीजन के पहले मैच में 53 रनों की पारी खेलने वाले युवराज सिंह यहां अपने घरेलू मैदान में एक बार फिर बल्ले से कमाल करना चाहेंगे. हालांकि यह भी कहा जा रहा है कि पिछले मैच में मुंबई की जीत में अंपायर के फैसले ने भी भूमिका निभाई थी. RCB को अंतिम गेंद पर जीत के लिए सात रन बनाने थे और लसिथ मलिंगा ने अंतिम गेंद नो बॉल फेंक दी थी. लेकिन अंपायर ने इस पर ध्यान नहीं दिया.

टीमें-

किंग्स इलेवन पंजाब: केएल राहुल, क्रिस गेल, एंड्रयू टाय, मयंक अग्रवाल, अंकित राजपूत, मुजीब उर रहमान, करुण नायर, डेविड मिलर, रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), एम. हेनरिक्स, निकोलस पूरन, वरुण चक्रवर्ती, सैम कुरैन, मोहम्मद शमी, सरफराज खान, हार्डस विल्जोन, अर्शदीप सिंह, दर्शन नलकंडे, प्रभसिमरन सिंह, अग्निवेश अयाची, हरप्रीत बरार और मुरुगन अश्विन.

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या, युवराज सिंह, क्रुणाल पंड्या, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, मयंक मार्कंडेय, राहुल चाहर, अनुकूल रॉय, सिद्धेश लाड, आदित्य तारे, क्विंटन डी कॉक, एविन लुईस, कीरोन पोलार्ड, बेन कटिंग, मिशेल मैक्लेनघन, एडम मिल्ने, जेसन बेहरेनडॉर्फ, अनमोलप्रीत सिंह, बरिंदर सरां, पंकज जायसवाल, रसिक सलाम, जसप्रीत बुमराह.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com