IPL में फिक्सिंग, पैसे लेकर पिच से छेड़छाड़ करवाता था अंडर-19 क्रिकेटर

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के सीजन-10 में फिक्सिंग को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. इस मामले में गिरफ्त में आए महाराष्ट्र के अंडर-19 खिलाड़ी नयन शाह ने कबूल किया है कि उसके सट्टेबाजों से रिश्ते रहे हैं और वह मैचों के नतीजे प्रभावित करने के लिए पिचों से छेड़छाड़ करवाता था.

IPL में फिक्सिंग, पैसे लेकर पिच से छेड़छाड़ करवाता था अंडर-19 क्रिकेटरनयन शाह ने पुलिस को बताया कि सभी आईपीएल मैचों के लिए उसने बड़े सट्टेबाजों से कॉन्ट्रैक्ट लिया था. उसने बताया, पिच की जानकारी देने के लिए उसने सट्टेबाजों से डेढ़ लाख रुपये लिए थे. नयन के मुताबिक, कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम के स्टाफ रमेश कुमार के साथ उसकी मिली-भगत थी.पिच पर डालता था पानी
वह नयन के आदेश के मुताबिक पिच पर पानी डालता था. इसके एवज में उसे 20 हजार रुपये मिलते थे. नयन शाह के मोबाइल से मुंबई के स्टेडियम की पिच की तस्वीरें भी मिलीं हैं. गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के कानपुर में हुए आईपीएल मैच के बाद पुलिस ने टीम होटल से दो बुकीज़ को गिरफ्तार किया था.

मिले थे 60 लाख रुपये
उनके पास से 60 लाख रुपये बरामद हुए थे. जिसके बाद मैच फिक्सिंग के एक बड़े रैकेट का भंडाफोड़ हुआ. इस होटल की 12वीं और 14वीं मंजिल पर टीमें ठहरी थीं, जबकि आईपीएल स्टाफ 17वीं मंजिल पर ठहरा हुआ था. ग्रीन पार्क स्टेडियम का स्टाफ कर्मचारी रमेश कुमार पुलिस कस्टडी में है.

मोबाइल में मिले बुकीज़ के नंबर
बताते चलें कि नयन शाह के मोबाइल में 12 बुकीज़ के नाम और नंबर मिले हैं, जिनकी धरपकड़ के लिए महाराष्ट्र, गुजरात और राजस्थान में छापे मारे जा रहे हैं. जांच में पता चला है कि बंटी खंडेलवाल नाम का व्यक्ति इस रैकेट का सरगना है और वह अजमेर से है. इस रैकेट के तार सीमापार से भी जुड़े होने की बात सामने आई है.

फोन से मिली दो खिलाड़ियों की डिटेल
जांच के दौरान हनीफ नामक शख्स का नाम भी सामने आया है, जो अफ्रीका से है और माना जा रहा है कि इस समय वह गुजरात में ही है. नयन शाह के मोबाइल से दो खिलाड़ियों की डिटेल मिली है. पुलिस ने उनके नाम सार्वजनिक नहीं किए हैं. फिलहाल आरोपियों से पूछताछ जारी है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com