IPL की दर्शक संख्या में पिछले सत्र की तुलना में 28 प्रतिशत की रिकॉर्ड तोड़ बढोतरी हुई : IPL चेयरमैन बृजेश पटेल

कोरोना के खतरे के बीच यूएई में हुए आईपीएल के 13वें सीजन को दर्शकों का बखूबी साथ मिला। कोरोना महामारी का क्रिकेट फीवर पर कोई फर्क नहीं हुआ। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि लीग की दर्शक संख्या में पिछले सत्र की तुलना में 28 प्रतिशत की रिकॉर्ड तोड़ बढोतरी हुई है।  

आईपीएल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने कहा, ‘आईपीएल हमेशा से विश्वस्तरीय खेल आयोजन कर रहा है।’ उन्होंने टाइटल प्रायोजक ड्रीम इलेवन को धन्यवाद देते हुए कहा, ‘ड्रीम 11 के टाइटल प्रायोजक के रूप में आने से फैंटेसी खेल के जरिए दर्शक बड़ी संख्या में इससे जुड़ गए।’
चार बड़ी वर्चुअल ‘फैन वॉल’ बनाई थी

गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी के बीच दर्शकों के बिना खेले गए टूर्नामेंट में चार बड़ी ‘वर्चुअल फैन वॉल’ बनाई गई थी जिसमें चीयरलीडर्स के पहले से रिकॉर्ड किए गए वीडियो शामिल थे। आईपीएल टीमों मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स ने दर्शकों से जुड़ने के लिए ‘एमआई लाइव’, ‘पलटन प्ले’ और ‘सुपर रॉयल’ जैसे डिजिटल अभियान शुरू किए जो काफी सफल रहे।

हालांकि टूर्नामेंट के देरी से शुरू होने और महामारी के बढ़ते प्रकोप के बीच ‘बायो बबल’ में टीमों का खेलना किसी चुनौती से कम नहीं था। लेकिन बावजूद इसके बीसीसीआई ने अमीरात क्रिकेट बोर्ड के साथ मिलकर टूर्नामेंट का सफल आयोजन किया.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com