iPhone 16, Watch 10 और बदले हुए एयरपॉड्स होंगे लॉन्च

 एपल अपनी आईफोन सीरीज के लिए हर बार सितंबर में इवेंट आयोजित करता है। इस बार भी कंपनी कुछ ऐसी ही प्लानिंग कर रही है। इस इवेंट में मचअवेटेड iPhone 16 सीरीज को लॉन्च किया जाएगा। उम्मीद है कि एपल का यह इवेंट मंगलवार 10 सितंबर 2024 को होगा।

इस इवेंट में नए iPhone मॉडल के अलावा एपल वॉच अपडेट और रिफ्रेश किए गए AirPods सहित कई नए डिवाइस के लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। सितंबर में होने वाले इवेंट में एपल के पोर्टफोलियो में क्या-क्या शामिल हो सकता है, उसके बारे में यहां बता रहे हैं।

iPhone 16 और iPhone 16 Pro

iPhone 16 लाइनअप iPhone 15 मॉडल के समान डिजाइन को बरकरार रखेगा, लेकिन इसमें कुछ छोटे-छोटे बदलाव होने की उम्मीद कर सकते हैं। आईफोन 16 में एक्शन बटन शामिल होगा, हॉरिजॉन्टल में आसान वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए एक नया कैप्चर बटन मिलेगा। सीरीज के सभी फोन अपग्रेड किए गए A18 चिप द्वारा संचालित होंगे। iPhone 16 Pro मॉडल में स्क्रीन साइज को बढ़ाया जाएगा। इसमें 6.3 इंच का डिस्प्ले और iPhone 16 Pro Max में 6.9 इंच का डिस्प्ले होगा।

Apple Watch X

2024 में एपल वॉच की 10वीं एनिवर्सरी है। ऐसे में एपल द्वारा Apple Watch Series 10 को रिलीज किए जाने की उम्मीद है, जिसे एपल वॉच एक्स भी कहा जाता है। इसमें एक नया चुंबकीय बैंड सिस्टम पेश किया जा सकता है, जो इसे मौजूदा मॉडल से अलग बनाता है।

AirPods 4

एपल AirPods की चौथी पीढ़ी पर काम कर रहा है, जिसे सितंबर 2024 के आसपास रिलीज किए जाने की उम्मीद है। इनमें दो मॉडल लॉन्च किए जा सकते हैं। एक एक्टिव नॉइज कैंसलेशन (ANC) के साथ और दूसरा इसके बिना। AirPods 4 में छोटे स्टेम और USB-C चार्जिंग केस के साथ एक नया डिजाइन होगा जिसमें फाइंड माय अलर्ट के लिए स्पीकर शामिल होंगे।

AirPods Max

2024 में एपल द्वारा AirPods Max को भी रिफ्रेश किए जाने की उम्मीद है, लेकिन ये बदलाव छोटे-छोटे ही होंगे। इसमें यूएसबी-सी पोर्ट के लिए लाइटनिंग पोर्ट को स्वैप करने पर कंपनी विचार कर सकती है। इनमें डिजाइन पुराना ही रहेगा, हालांकि इन्हें नए कलर वेरिएंट में लाया जा सकता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com