iPhone 16 और iPhone 16 Pro Max की बैटरी डिटेल्स आईं सामने

आईफोन 15 को लॉन्च हुए अभी कुछ ही महीने हुए है और आईफोन 16 को लेकर कई जानकारी सामने आना शुरू हो गई है। कुछ दिन पहले ही इसके कैमरा और रैम से जुड़ी जानकारी सामने आई थी। अब इस अपकमिंग सीरीज की बैटरी को लेकर कुछ खबरें ऑनलाइन सामने आई हैं। आइये इस फोन के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Apple अपने डिवाइस को लेकर काफी चर्चा में रहता है, खासकर आईफोन के कारण अक्सर लोगों के बीच इसकी लोकप्रियता बनी रहती है। आपको बता दें कि Apple ने पिछले साल सितंबर में आईफोन 15 सीरीज को लॉन्च किया था। इस सीरीज में 4 फोन हैं, जिसमें iPhone 15, iPhone 15 Plus , iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max शामिल हैं।

iPhone 15 के लॉन्च के बाद अब iPhone 16 के अपडेट और फीचर्स को लेकर भी जानकारी ऑनलाइन सामने आने लगी है। हम पहले ही इसके कैमरा और रैम के बारे में आपको बता चुके हैं। अब इसकी बैटरी को लेकर भी जानकारी ऑनलाइन सामने आ गई है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

iPhone 16 सीरीज मे होगी नई बैटरी डिजाइन

  • पिछली सीरीज की तरह ही iPhone 16 सीरीज में चार-मॉडल शामिल किए जाएंगे, लेकिन इसके सभी वेरिएंट में बैटरी डिजाइन और कैपेसिटी में जरूरी बदलाव देखने को मिलेंगे।
  • मीडिया रिपोर्ट में पता चला है कि iPhone 16 सीरीज के कुछ मॉडलों में iPhone 13 सीरीज में पेश की गई L-आकार की बैटरी डिजाइन नहीं दी जाएगी।
  • इसके अलावा बैटरी पावर को लेकर भी जानकारी सामने आई है। इस सीरीज के वनिला iPhone 16 में 3,561mAh की बैटरी होने की बात कही जा रही है, जबकि iPhone 16 Plus में 4,006mAh की बैटरी हो सकती है।
  • वहीं अगर iPhone 16 Pro Max की बात करें तो इसमें 4,676mAh की बड़ी बैटरी मिल सकती है, जबकि iPhone 16 Pro को लेकर अब तक कोई डिटेल सामने नहीं आई है।

iPhone 15 बैटरी vs iPhone 16 बैटरी

  • हाल ही में कई रिपोर्ट सामने आई हैं, जिसमें iPhone 16 की बैटरी कैसी होगी, इसकी संभावित जानकारी मिलती है। एक एक्स यूजर Majin Bu ने दोनों आईफोन की बैटरी के डिजाइन की तुलना की है।
  • आपको बता दें कि iPhone 15 में 3,279mAh की बैटरी है, जबकि प्रो मैक्स में 4,352mAh की बैटरी है।
  • वहीं नई लीक रिपोर्ट में पता चला है कि एपल एल-आकार के डिजाइन को बदल सकता है। इसके साथ ही ये बात भी कि iPhone 16 सीरीज के डिजाइन में बड़ा बदलाव होने की उम्मीद है।
  • इस रीडिजाइन के तहत रियर कैमरा लेआउट में जरूरी बदलाव शामिल होंगे। iPhone 16 Pro में पेरिस्कोप कैमरा शामिल किए जाने की भी बात सामने आई है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com