iOS12 में जुड़े 12 नए फीचर्स, अब कई ऐप्स हिंदी में भी कर सकेंगे इस्तेमाल

ऐप्पल आईफोन सीरीज के तीन स्मार्टफोन्स 12 सितंबर को ग्लोबली लॉन्च किया गया। इसके साथ ही आईफोन और आईपैड यूजर्स के लिए iOS12 का नया अपडेट जारी किया गया है। इस अपडेट के बाद से 12 शानदार फीचर्स भी जोड़े गए हैं। भारतीय यूजर्स को देखते हुए हिंदी के कंटेट पर भी इस बार iOS12 में ध्यान दिया गया है। ARKit 2.0 में नया लोकल एजुकेशन ऐप जोड़ा गया है। आप अपने डिवाइस में हिंदी में सेटिंग्स कर सकते हैं। भारतीय यूजर्स को अब हिंदी में ही कई कंटेंट दिए जाएंगे। इन फीचर्स के जुड़ने के बाद यूजर्स को कई आकर्षक बदलाव देखने को मिलेगा। आइए, जानते हैं iOS12 के इन 12 फीचर्स के बारे में
बेहतर परफार्मेंस
सबसे पहले बात करते हैं परफार्मेंस की, इस अपडेट के बाद से पुराने आईफोन के परफार्मेंस में भी बेहतरी देखी गई है। इसके साथ ही आईफोन में आप तेजी से ऐप को ओपन भी कर सकेंगे।
बेहतर नोटिफिकेशन फीचर्स
अब बात करते हैं नोटिफिकेशन फीचर्स की तो, नए अपडेट के बाद से आप ऐप नोटिफिकेशन्स को आसानी से मैनेज कर सकेंगे। आपके पार वॉट्सऐप समेत तमाम नोटिफिकेशन अब ग्रुप में मिलेंगे। अगर, आप नोटिफिकेशन्स से परेशान हो रहे हैं तो आपको बांयी और स्वाइप करना होगा और नोटिफिकेशन पर टैप करके इसे मैनेज कर सकेंगे। इसमें से आप डिलीवर क्वाइटली या फिर टर्न ऑफ कर सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com