iOS 18 के साथ खत्म हो जाएगी आईफोन चार्जिंग से जुड़ी ये परेशानी

iOS 18 के साथ यूजर्स को बेहतर यूजर एक्सपीरियंस के साथ कस्टमाइजेशन ऑप्शन मिल रहे हैं। इस ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ यूजर को आईफोन चार्जिंग से जुड़ा एक खास फीचर मिल रहा है।लेटेस्ट ओएस के साथ आईफोन यूजर्स को फोन स्लो चार्जिंग की तुरंत जानकारी मिल जाएगी। यूजर्स के लिए बैटरी सेटिंग में एक नया ऑप्शन पेश किया जा रहा है।

एपल ने अपने यूजर्स के लिए iOS 18 का एलान कर दिया है। इसी के साथ एपल का लेटेस्ट आईओएस ऑपरेटिंग सिस्टम कई बेहतरीन फीचर्स के साथ लाया जा रहा है।

कंपनी का दावा है कि iOS 18 के साथ यूजर्स को बेहतर यूजर एक्सपीरियंस के साथ कस्टमाइजेशन ऑप्शन मिल रहे हैं। इस ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ यूजर को आईफोन चार्जिंग से जुड़ा एक खास फीचर मिल रहा है।

स्लो चार्जिंग की तुरंत मिल जाएगी जानकारी

लेटेस्ट ओएस के साथ आईफोन यूजर्स को फोन स्लो चार्जिंग की तुरंत जानकारी मिल जाएगी। किसी स्थिति में अगर यूजर का डिवाइस स्लो चार्ज होता है तो सेटिंग में एक नए ऑप्शन के साथ यूजर को अलर्ट मिलेगा।

दरअसल, कई बार आईफोन यूजर अपने फोन को दूसरे चार्जर से भी चार्ज करता है। ऐसे में क्योंकि सभी चार्जर अलग तरीके से काम करते हैं, स्लो चार्जिंग की परेशानी आती है।

कंपनी के नए फीचर के साथ जब आईफोन को चार्ज करने वाला चार्जर कम पावर वाला होगा तो यूजर को एक नोटिफिकेशन मिलेगा। यह नोटफिकेशन बैटरी सेटिंग के साथ चेक किया जा सकेगा।

यहां फोन स्लो चार्ज होने पर “Slow Charger” स्टेटस नजर आएगा। स्लो चार्जिंग के इस टाइम पीरियड को बैटरी यूजेज ग्राफ में एक ऑरेंज कलर बार के साथ दिखाया जाएगा।

आईफोन यूजर को क्या होगा फायदा

दरअसल यह नया फीचर आईफोन की बैटरी के लिए काम का साबित होगा-

  • चार्जिंग को लेकर अलर्ट मिलने के साथ यूजर अपने समय को बचाने के साथ चार्जर को बदल सकता है। यह अलर्ट तब काम आएगा जब यूजर को जल्दी में फोन चार्ज करना होगा।
  • फोन की चार्जिंग स्लो होने की जानकारी रहेगी तो यूजर इसके लिए समय देने को भी तैयार रहेगा। कई स्थितियों में यूजर को लगता है कि उसके ही डिवाइस में किसी तरह की कोई खराबी आ गई है।
  • एक सही चार्जर के इस्तेमाल के साथ यूजर अपने आईफोन की बैटरी का खास ख्याल रखा सकेगा। बैटरी की लाइफ भी बढ़ेगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com