iOS 18 अपडेट के बाद तेजी से खत्म हो रही iPhone की बैटरी

Apple ने सितंबर महीने में कॉम्पटेबल iPhone मॉडल के लिए iOS 18 का अपडेट रोल आउट किया था। कई सारे यूजर्स अब रिपोर्ट कर रहे हैं इस अपडेट के बाद उनके आईफोन की बैटरी तेजी से खत्म हो रही है। इसके साथ यूजर्स का यह भी कहना है कि उनके आईफोन की बैटरी को चार्ज होने में ज्यादा वक्त लग रहा है।

Apple ने सितंबर महीने कॉम्पटेबल iPhone मॉडल के लिए iOS 18 अपडेट रोल आउट शुरू किया था। नए ऑपरेटिंग सिस्टम के फीचर्स को लेकर यूजर्स काफी इंतजार कर रहे थे। अब कुछ यूजर्स रिपोर्ट कर रहे हैं तो आईओएस 18 अपडेट के बाद से उनके आईफोन की बैटरी तेजी से खत्म हो रही है। इसके साथ ही फोन के रिफ्रेश रेट और स्लो चार्जिंग जैसी भी दिक्कत आ रही हैं।

iOS 18 के बाद तेजी से खत्म हो रही बैटरी
रिपोर्ट्स की माने तो कई सारे यूजर्स रिपोर्ट कर रहे हैं कि iOS 18 Update के बाद से आईफोन की बैटरी तेजी से खत्म हो रही है। कुछ यूजर्स का यह तक कहना है कि एक घंटे में उनके आईफोन की बैटरी 20 से 30 प्रतिशत तक घट रही है। उनका यह भी कहना था कि पहले सिंगल चार्ज में वे पूरा दिन फोन चला लेते थे। अपडेट के बाद फोन की न सिर्फ बैटरी जल्दी-जल्दी खत्म हो रही है, बल्कि फोन भी धीरे चार्ज हो रहा है।

iOS 18 Beta यूजर्स ने भी तेजी से बैटरी खत्म होने की शिकायत की थी। iOS 18 यूजर्स का यह भी कहना है कि एपल ने आईफोन की बैटरी जल्दी-जल्दी खत्म होने के कारण की पहचान और आईफोन की बैटरी लाइफ बेहतर करने को लेकर कुछ तरीके बताए हैं।

इसमें यह भी कहा गया है कि कंपनी इसे ठीक करने और नया आईओएस अपडेट लाने में कुछ वक्त लग सकता है। इसके साथ ही अगर आप बैकग्राउंड में कई ऐप यूज करते हैं तो इससे बैटरी लाइफ प्रभावित हो सकती है।

iPhone की बैटरी कैसे बचाएं?
डिस्प्ले की ब्राइटनेस को ऑटो पर सेट करें।

WiFi यूज करने के दौरान मोबाइल डेटा बंद रखें।

लंबी बैटरी लाइफ के लिए आईफोन को लो पावर मोड पर रखें, इससे बैकग्राउंड पर चलने वाली एप और दूसरे प्रोग्राम बंद रहते हैं।

ऐप परमिशन चेक करें और बैकग्राउंड पर लोकेशन ट्रैक करने वाली सर्विसेस को बंद करें। इससे जल्दी जल्दी बैटरी खत्म होती है। इसके साथ ही अगर संभव हो तो लोकेशन बंद ही रखें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com