iOS 18 बीटा वर्जन भूलकर भी न करें डाउनलोड

आईफोन मेकर कंपनी एपल ने बीते दिनों ही अपने एनुअल डेवलपर कॉन्फ्ररेंस WWDC 2024 में iOS 18 अपडेट को लेकर एलान किया है। कंपनी ने डेवलपर बीटा वर्जन पेश कर दिया है। अगर आप भी इस अपडेट को इंस्टॉल कर नए फीचर्स को ट्राई करने का मन बना रहे हैं तो यह सही समय नहीं होगा। इस अपडेट को लेकर कई परेशानियां आ सकती हैं।

एपल ने अपने यूजर्स के लिए iOS 18 अपडेट पेश कर दिया है। कंपनी ने अपने एनुअल डेवलपर कॉन्फ्ररेंस WWDC 2024 में लेटेस्ट ओएस को लेकर एलान किया है।

लेटेस्ट ओएस में कस्टमाइजेबल ऐप और कई नए फीचर्स की सुविधा मिल रही है। अगर आप भी डेवलपर बीटा इंस्टॉल करने के बारे में सोच रहे हैं तो ये इस अपडेट से जुड़ी कुछ खामियों की जानकारी होना भी जरूरी है।

परफोर्मेंस को लेकर आ सकती है परेशानी

बीटा वर्जन का इस्तेमाल करते हुए आईफोन यूजर्स को ऐप बंद, फ्रीज होने की परेशानी आ सकती है। इसके अलावा, आईफोन यूजर्स को फोन में परफोर्मेंस को लेकर परेशानी आ सकती है।

अगर आपके पास काम करने के लिए एक ही डिवाइस है तो इस नए अपडेट को इंस्टॉल करने के लिए कुछ समय इंतजार करने की सलाह दी जाती है।

Apple Intelligence फीचर्स का नहीं ले सकेंगे मजा

आईफोन मेकर कंपनी एपल ने पहले ही जानकारी दी थी कि यूजर्स के लिए Apple Intelligence फीचर्स को लाए जाने में कुछ और हफ्तों का समय लग सकता है।

ऐसे में अगर आप बीटा वर्जन इस्तेमाल करते हैं तो केवल रिवैम्प्ड ऐप्स को भी टेस्ट करने का मौका मिलेगा।

लैग्स और बग्स की आएगी परेशानी

पहला बीटा वर्जन लैग्स और बग्स से भरा है। ऐसे में इस वर्जन को डाउनलोड करने के साथ क्रैश और अनएक्पेक्टेड बिहेवियर की परेशानी बनी रहेगी। इस वर्जन को प्राइमरी डिवाइस की जगह सेकेंडरी डिवाइस में इस्तेमाल करने की सलाह दी जाती है।

एपल रिलीज करेगा मल्टीपल बीटा वर्जन

बता दें, एपल अपने यूजर्स के लिए फाइनल आईओएस ओएस रिलीज करने से पहले मल्टीपल बीटा वर्जन को पेश करेगा। यूजर्स के लिए पब्लिक बीटा इस साल ही लाया जा रहा है।

यह वर्जन बीटा वर्जन से ज्यादा बेहतर और स्टेबल होगा। पब्लिक बीटा के साथ साथ एआई फीचर्स का इस्तेमाल भी किया जा सकेगा। कंपनी अपने नए आईफोन लाइनअप के साथ इस वर्जन को पेश कर सकती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com