iOS 18 का पब्लिक बीटा वर्जन हुआ रिलीज

एपल ने iOS 18 का पब्लिक बीटा वर्जन यूजर्स के लिए रिलीज कर दिया गया है। अपडेट को पिछले महीने हुए वर्ल्डवाइड डेवलपर कॉन्फ्रेंस के दौरान पेश किया था। इसमें कई नए फीचर्स को शामिल किया गया है। नए अपडेट में कस्टमाइजेशन विकल्पों का एक नया सेट नए टेक्स्ट इफेक्ट ऐप्स को लॉक करने और हाइड करने की सुविधा मिली है।

पिछले महीने 10 जून को वर्ल्डवाइड डेवलपर कॉन्फ्रेंस में iOS 18 अपडेट की घोषणा की गई थी। अब एपल ने आखिरकार iOS 18 का पब्लिक बीटा वर्जन रिलीज कर दिया है। अपडेट में कई नए फीचर्स को शामिल किया गया है। अपडेट में कस्टमाइजेशन विकल्पों का एक नया सेट, नए टेक्स्ट इफेक्ट, ऐप्स को लॉक करने और हाइड करने की सुविधा, मेल इनबॉक्स को मैनेज करने जैसे तमाम फीचर्स शामिल हैं। जो यूजर इसे इंस्टॉल करना चाहते हैं वह अब iOS 18 का पब्लिक बीटा डाउनलोड कर सकते हैं।

iOS 18 बीटा कैसे डाउनलोड करें?
iOS 18 पब्लिक बीटा वर्जन को इंस्टॉल करने के लिए पहली शर्त है कि आपका आईफोन 16.5 अपडेट के बाद वाले अपडेट के साथ रन कर रहा हो। अपडेट को चेक करने के लिए कुछ स्टेप फॉलो करने होंगे। बीटा इंस्टॉल करने के बाद iPhone में कुछ बग्स का भी सामना करना पड़ सकता है।

एपल बीटा प्रोग्राम को इंस्टॉल करने के लिए यूजर्स को https://beta.apple.com/ website पर अपनी एपल आईडी और पासवर्ड के साथ साइनअप करना होगा। इसके बाद आईफोन दिखाया जाएगा कि आपके आईफोन में बीटा वर्जन मिला है या नहीं।

सबसे पहले आईफोन की सेटिंग ओपन करें।

इसके बाद जनरल वाले ऑप्शन पर टैप करें।

इसके बाद सॉफ्टवेयर अपडेट पर टैप करें।

ड्रॉपडाउन मेन्यू में iOS 18 पब्लिक बीटा पर टैप करें।

इसके बाद अपडेट इंस्टॉल पर टैप करना है।

    कौन से डिवाइस को मिलेगा अपडेट

    एपल iPhone 11,12, 13, 14 और 15 सीरीज के साथ-साथ iPhone XS, XS Max, XR और iPhone SE (दूसरी जेनरेशन या बाद के डिवाइस को iOS 18 देने वाला है।

    iPhone 15

    iPhone 15 Plus

    iPhone 15 Pro

    iPhone 15 Pro Max

    iPhone 14

    iPhone 14 Plus

    iPhone 14 Pro

    iPhone 14 Pro Max

    iPhone 13

    iPhone 13 Mini

    iPhone 13 Pro

    iPhone 13 Pro Max

    iPhone 12

    iPhone 12 Mini

    iPhone 12 Pro

    iPhone 12 Pro Max

    iPhone 11

    iPhone 11 Pro

    iPhone 11 Pro Max

    iPhone XS

    iPhone XS Max

    iPhone XR

    iPhone SE (second-gen or later)

    Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com