illustration of woman doing YOGASAN for International Yoga Day on 21st June

International Yoga Day: इस सैनिक ने चार घंटे तक सिर पर फुटबॉल रख किए विभिन्‍न आसन, बनाया वर्ल्‍ड रिकॉर्ड

International Yoga Day पर शुक्रवार को राजस्‍थान के झुंझुनू में सेवानिवृत सैनिक ने ऐसा कर दिखाया और वर्ल्‍ड रिकॉर्ड कायम किया है।

सिर पर फुटबॉल रखना तो समझ आता है लेकिन चार घंटे तक लगातार ऐसे रहना और योग करना सबके लिए आसान नहीं। गिनीज वर्ल्‍ड रिकार्ड बनाने वाले रिटायर सूबेदार मेजर आजाद सिंह शेखावत ने चार घंटे तक अपने सिर पर फुटबॉल का संतुलन बनाए रखा। इससे पहले भी सिर पर रखे फुटबॉल का संतुलन बनाते हुए शेखावत ने कई रिकॉर्ड कायम किए हैं।

योग दिवस के मौके पर शुक्रवार को विभिन्‍न आसन करने वाले शेखावत ने कहा, ‘सभी तरह की बीमारियों का इलाज करने में योग मदद करता है और सभी को यह करना चाहिए। सिर पर बोतल लिए 103 किमी तक साइकिल चला लिम्‍का बुक, एशिया बुक और इंडिया बुक में शेखावत अपने नाम पर रिकॉर्ड रजिस्‍टर कर चुके हैं। इसके बाद सिर पर फुटबॉल लिए 45 किमी तक चलने का भी गिनीज बुक ऑफ वर्ल्‍ड रिकार्ड शेखावत के नाम ही है। इसके अलावा सिर पर फुटबॉल ले 100 मीटर की दौड़ में भी शेखावत हिस्‍सा ले चुके हैं। उन्‍होंने आगे कहा कि वे जयपुर में वापस अपने घर साइकिल से जाएंगे और इस पूरे सफर के दौरान उनके सिर पर फुटबॉल रहेगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com