IND W vs ENG W: Harmanpreet Kaur ने तोड़ डाला कप्‍तानी का बड़ा रिकॉर्ड

भारतीय महिला क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड टीम ने 20 ओवर में 197 रन बनाए। नैट साइवर ब्रंट ने 77 रन और डेनियल व्याट ने 75 रन की पारी खेली और टीम को ये स्कोर खड़ा करने में अहम योगदान दिया।

इसके जवाब में भारतीय टीम 6 विकेट खोकर 159 रन ही बना सकी। इस तरह IND W vs ENG W का पहला टी20 मैच 38 रन से इंग्लैंड टीम ने जीत लिया। भले ही हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) के नेतृत्व वाली भारतीय टीम को पहले मैच में जीत नसीब नहीं हुई, लेकिन कप्तान हरमनप्रीत कौर ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज जरूर कर लिया है।

बतौर भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर का टी20 इंटरनेशनल में उनका 101वां मैच था। वो महिला क्रिकेट के कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा मैचों में कप्तानी करने वाली खिलाड़ी बन गई हैं।

IND W vs ENG W: Harmanpreet Kaur ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, बड़े-बड़े दिग्गज भी नहीं कर सके ये कारनामा

भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) की कप्तानी का ये 101वां टी20 मैच रहा, जिसमें उनके हाथों निराशा लगी। हरमनप्रीत कौर बतौर भारतीय कप्तान सबसे ज्यादा टी20 मैचों में कप्तानी करने वाली खिलाड़ी बन गई हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की मेग लैनिंग को इस मामले में पीछे छोड़ दिया है, जिन्होंने क्रिकेट के इस छोटे फॉर्मेट में 100 मैचों की कप्तानी की है। इंग्लैंड की चालोर्ट एडवर्स टी20I मैचों में कप्तानी करने के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

हरमनप्रीत कौर ने ये जो कारनामा कर दिखाया है, ये आज तक किसी भी पुरुष क्रिकेट ने T20I में नहीं किया। आरोन फिंच ने टी20 इंटरनेशल में अपनी टीम के लिए कुल 76 मैचों में कप्तानी की है। इसके बाद दूसरे नंबर पर भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) का नाम शामिल हैं, जिन्होंने 72 मैचों में भारतीय टीम का नेतृत्व किया है।

टी20 मैचों में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा मैच खेलने वाली महिला खिलाड़ी

हरमनप्रीत कौर- 101 मैच

मैग लैनिंग- 100 मैच

चार्लोट एडवर्ड्स- 93 मैच

चमारी अट्टापट्टू- 76 मैच

मेरिसा एगुइलेरा- 73 मैच

हीथर नाइट- 72 मैच

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com