IND W vs BAN W: लगातार नौवीं बार फाइनल में जगह बनाने उतरेगा भारत

महिला एशिया कप 2024 के पहले सेमीफालइनल में भारत और बांग्लादेश की टीम आमने-सामने है। यह मैच शुक्रवार को दांबुला में दोपहर दो बजे से शुरू होगा जिसका सीधा प्रसारण स्टारस्पोर्ट्स और हॉटस्टार पर किया जाएगा। भारत ने अभी तक टूर्नामेंट में कोई भी मैच नहीं गंवाया है। भारत ने ग्रुप स्टेज में पाकिस्तान नेपाल और यूएई को मात दी है।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम शुक्रवार को एशिया कप सेमीफाइनल में बांग्लादेश के खिलाफ उतरेगी तो उसकी नजरें लगातार नौवीं बार फाइनल में जगह बनाने पर होंगी। 2022 में भारत को फाइनल में बांग्लादेश ने हराकर अपना पहला खिताब जीता था और हरमनप्रीत कौर की टीम के पास शुक्रवार को हिसाब चुकता करने का भी अवसर होगा।

भारतीय टीम जीत की प्रबल दावेदार के तौर पर मैदान में उतरेगी और उसने ग्रुप चरण में पाकिस्तान, यूएई और नेपाल को हराकर ग्रुप ए में शीर्ष स्थान पर रहकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। हालांकि, कप्तान हरमनप्रीत कौर जानती हैं कि एशिया कप में सेमीफाइनल और फाइनल ही सबसे ज्यादा मायने रखते हैं। इसलिए बांग्लादेश की टीम टूर्नामेंट के इस चरण में खतरनाक टीम हो सकती है।

दोपहर में खेला जाएगा फाइनल
ग्रुप लीग चरण में भारतीय टीम यूएई और नेपाल से भिड़ी थी जिनका गेंदबाजी आक्रमण इतना शानदार नहीं है लेकिन अब उसे निश्चित रूप से बांग्लादेश की अच्छी धीमी गेंदबाजों से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा। दूसरी पारी में दांबुला स्टेडियम की पिच काफी धीमी हो रही, जिससे भारत इस पिच पर लक्ष्य का बचाव करना चाहेगा। हालांकि सेमीफाइनल दोपहर में होगा।

दोनों टीमें इस प्रकार
भारत : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), ऋचा घोष, उमा छेत्री, स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, अरुंधति रेड्डी, जेमिमा रोड्रिग्स, रेणुका ठाकुर, दयालन हेमलता, आशा शोभना, राधा यादव, श्रेयंका पाटिल, सजना सजीवन।

बांग्लादेश: निगार सुल्ताना (कप्तान), शोर्णा अख्तर, नाहिदा अख्तर, मुर्शिदा खातून, शोरिफा खातून, रितु मोनी, रूबिया हैदर, सुल्ताना खातून, जहांआरा आलम, दिलारा अख्तर, इश्मा तंजीम, राबिया खान, रुमाना अहमद, मारुफा अख्तर, सबिकुन नाहर जेस्मीन।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com