IND vs SA LIVE, 2nd test, Day-3: डू प्लेसी की कप्तानी पारी का अंत,अश्विन ने भेजा पवेलियन

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है। आज मैच का तीसरा दिन है।

भारत की इस मैच में स्थिति काफी मजबूत है। भारत ने 601/5 के स्कोर पर अपनी पहली पारी घोषित की। भारत की तरफ से कप्तान विराट कोहली ने टेस्ट करियर की सबसे बड़ी पारी (254 नाबाद) खेली।

India vs South Africa, 2nd Test, Day 3 Live Score and match updates

01.07 PM: जहां सारे बल्लेबाज एक के बाद आउट होते जा रहे थे वहां दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फैफ डू प्लेसी ने शानदार 64 रनों की पारी खेली। टीम के आठ विकेट गिर चुके हैं।

12.55 PM: दक्षिण अफ्रीका के 150 रन पूरे हो गए हैं। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फैफ डू प्लेसी इस समय कप्तानी पारी खेल रहे हैं। वो 54 रन बनाकर खेल रहे हैं।

12.20 PM: इस पारी में विकेट लेने वाले गेंदबाजों में रवींद्र जडेजा ने भी अपना नाम शामिल कर लिया। उन्हाेंने पिछले मैच में शानदार बल्लेबाजी करने वाले मुथुसामी को पवेलियन भेजा।

12.13 PM: लंच ब्रेक के बाद का खेल शुरू हो गया है। आर अश्विन ने गेंद संभाली है। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फैफ डू प्लेसी के साथ क्रीज पर पिछले मैच में बढ़िया बल्लेबाजी करने वाले मुथुसामी हैं।

11.30 AM: दक्षिण अफ्रीका ने लंच ब्रेक तक छह विकेट के नुकसान पर 136 रन बना लिए हैं। वो भारत से अभी 465 रन दूर हैं।

11.20 AM: स्पिनर आर अश्विन ने भारत को छठी सफलता दिलाते हुए दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक को पवेलियन भेजा।

11.00 AM:दक्षिण अफ्रीका ने 100 रन पूरे कर लिए हैं। फैफ डू प्लेसिस और क्विंटन डि कॉक क्रीज पर टिक चुके हैं। भारत की नजर इस साझेदारी को तोड़ने पर है।

10.30 AM: दक्षिण अफ्रीका टीम के महत्वपूर्ण खिलाड़ी फैफ डू प्लेसिस और क्विंटन डि कॉक क्रीज पर खेल रहे हैं। भारत की नजरें इन दोनों को आउट कर उनकी पारी जल्द समेटने पर है। अगर ये दाेनों टिक गए तो टीम इंडिया को दिक्कत हो सकती है। 

10.01 AM: हनुमा विहारी की प्लेइंग इलेवन में जगह पाने वाले तेज गेंदबाज उमेश यादव ने दक्षिण अफ्रीकी पारी काे झकझोरते हुए इस पारी का अपना तीसरा विकेट हासिल किया। उन्होंने थेनुस डि ब्रूयन को विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा के हाथों कैच कराया। दक्षिण अफ्रीका का स्काेर इस समय पांच विकेट के नुकसान पर 53 रन है।

09.55 AM: दक्षिण अफ्रीका ने अपने पचास रन पूरे कर लिए हैं। इस समय क्रीज पर डू प्लेसी और डि ब्रूयन हैं।

09.41 AM: भारत को तीसरे दिन के खेल में विकेट हासिल करने में ज्यादा देर नहीं लगी। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने एनरिच नॉर्टजे को आउट को भारत को चौथी सफलता दिलाई। 

09.30 AM: भारत दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन का खेल शुरू हो गया है। दक्षिण अफ्रीका के लिए थेनिस डि ब्रूयन और एनरिच नॉर्टजे की जोड़ी क्रीज पर हैं।

09.12 AM: भारत ने पहली पारी में 601 रन का विशाल स्काेर बनाकर पारी घोषित की। कप्तान विराट कोहली ने टीम के शानदार 254 रनों की नाबाद पारी खेली। मयंक अग्रवाल ने भी शतक बनाया जबकि ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने 91 रनों की पारी खेली।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com