Ind vs NZ भारत ने ऑकलैंड में पहली बार न्यूजीलैंड को लगातार तीन T20I मैच में हराया….

विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने पहली बार न्यूजीलैंड की धरती पर कीवी टीम को लगातार दो टी 20 मैचों में हराने का गौरव हासिल किया। टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पांच मैचों की टी 20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में ऑकलैंड में न्यूजीलैंड को सात विकेट से हरा दिया और इस सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली। इस सीरीज के पहले दो मुकाबले ऑकलैंड में खेले गए और दोनों में भी भारत को जीत मिली, लेकिन इस मैदान पर ये तीसरा मौका था जब भारत ने लगातार तीन मैचों में जीत दर्ज की।

भारतीय टीम को ऑकलैंड में मिली दो लगातार जीत से पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछली सीरीज में भी एक मैच में जीत मिली था। टीम इंडिया जब पिछले साल न्यूजीलैंड दौरे पर आई थी तब दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी 20 सीरीज खेली गई थी। उस दौरे पर टीम इंडिया को सिर्फ एक मैच में जीत मिली थी जो 8 फरवरी 2019 को खेली गई थी। उस मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराया था। उस सीरीज के बाद अब इस दौरे पर टीम इंडिया को शुरुआती दो मैच ऑकलैंड में खेलने का मौका मिला।

इस बार टीम इंडिया ने पिछली बार की जीत की लय ऑकलैंड में बरकरार रखी और पहले मैच में कीवी टीम को छह विकेट से जबकि दूसरे मैच में सात विकेट से हराकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। वहीं अब भारतीय टीम ऑकलैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार तीन T20I मैच जीतने वाली पहली एशियाई टीम बन गई है। इससे पहले एशिया के किसी भी क्रिकेट टीम ने ये कमाल नहीं किया था। आपको बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम की जीत में पहली पारी में गेंदबाजों का और दूसरी पारी में केएल राहुल का शानदार योगदान रहा। केएल राहुन ने इस मैच में नाबाद 57 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को सात विकेट से जीत दिला दी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com